बॉलीवुड

इन मशहूर एक्टर पर लगे हैं पत्नियों को पीटने के आरोप, एक ने तो फाइव स्टार होटल में की थी पिटाई

पर्दे के अलावा फ़िल्मी सितारों की असल ज़िंदगी भी आम लोगों की तरह ही होती है. उनके खान-पान, रहन-सहन आदि में जरूर बहुत अंतर होता है, हालांकि उनके साथ भी वे घटनाएं घटती है जो आम लोगों के साथ घटती है. बॉलीवुड के कई ऐसे स्टार्स है जिन पर पत्नी के साथ मारपीट का आरोप लग चुका है. आपको यह सुनकर शायद सच न लगे हालांकि यह सच है. आइए आज आपको कुछ ऐसे ही एक्टर्स के बारे में बताते हैं जिन पर मारपीट के आरोप उनकी पत्नियों ने ही लगाए हैं…

ओम पुरी और नंदिता पुरी…

om puri wife

दमदार अभिनेता रहे ओम पुरी आज हमारे बीच नहीं है. जनवरी 2017 में उनका निधन हो गया था. ओम पुरी अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रहे. उन्होंने 1991 में सीमा कपूर से शादी की थी, लेकिन यह शादी सालभर भी नहीं टिक सकी और आठ माह में ही टूट गई. इसके बाद साल 1993 में उन्होंने नंदिता पुरी से शादी की. 20 सालों तक साथ रहने के बाद साल 2013 में दोनों अलग-अलग रहने लगे थे. नंदिता ने ओम पुरी पर लिखी एक किताब में उन पर डॉमेस्टिक वॉयलेंस के आरोप लगाए थे. इसके बाद मामला पुलिस तक जा पहुंचा था.

नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आलिया…

nawazuddin siddiqui and alia

जाने-माने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का भी अपनी पत्नी के साथ विवाद हो चुका है. बीते दिनों दोनों के विवाद ने ख़ूब सुर्खियां बटोरी थी. बात तलाक तक बढ़ चुकी थी और आलिया ने नवाजुद्दीन को तलाक का नोटिस जारी कर दिया था, जबकि उन्होंने अपने पति के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज कराते हुए उन पर बलात्कार और धोखाधड़ी का आरोप भी लगाया था. हालांकि अब दोनों के बीच रिश्ते बिल्कुल ठीक है.

शालीन भनोट और दलजीत कौर…

shalin bhanot and daljeet kaur

टीवी की लोकप्रिय जोड़ियों में दलजीत कौर और शालीन भनोट भी शामिल है. एक समय ऐसा था जब इस जोड़ी को टीवी की सबसे अच्छी जोड़ी कहा जाता था, हालांकि इस जोड़ी के बीच भी विवाद हो चुका है और अब दोनों एक दूसरे से अलग हो चुके हैं. दलजीत कौर ने पति शालीन भनोट और ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ डोमेस्टिक वायलेंस का केस दर्ज करवाया था. बता दें कि, साल 2015 में दलजीत और शालीन का तलाक हो चुका था.

संजय खान और जीनत अमान…

sanjay khan and zeenat aman

70 और 80 के दाहक की मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा रही जीनत अमान का नाम कई अभिनेताओं के साथ जुड़ा है, हालांकि उनका रिश्ता सबसे अधिक चर्चा में रहा अभिनेता संजय खान के साथ. संजय खान शादीशुदा थे और वे तीन बच्चों के पिता भी थे, तब भी जीनत अमान ने संजय से साल 1978 में जैसलमेर में शादी कर ली थी, हालांकि साल 1979 में ही दोनों अलग हो गए. शादी एक साल भी नहीं टिक सकी. जीनत का आरोप था कि संजय खान ने उन पर उनकी पहली पत्नी के सामने हाथ उठाया था. हालांकि दूसरी ओर अजय खान ने इस तरह के आरोप को खारिज कर दिया था.

sanjay khan and zeenat aman

बता दें कि, किसी काम के सिलसिले में एक बार जीनत संजय के घर गई थी और उन्हें पता चला कि संजय किसी फाइव स्टार होटल में पार्टी कर रहे हैं. इसके बाद वे भी होटल में पहुंच गई. जीनत को देखकर संजय गुस्से में आ गए और उन्हें सबके सामने ही बाल पकड़कर जीनत को पीट दिया था. इस दौरान संजय की पत्नी जरीन भी मौजूद थी.

नवीन निश्चल और गीतांजलि…

naveen nischal wife

नवीन निश्चल ने पहली शादी देव आनंद की भांजी नीलू कपूर जबकि दूसरी शादी साल 1996 में गीतांजलि से की थी. शादी के 10 साल बाद साल 2006 में गीतांजलि ने ख़ुदकुशी कर ली थी. उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा था, जिसमे उन्होंने अपनी मौत की वजह नवीन निश्चल को बताया था. उनका आरोप था कि, नवीन उन्हें परेशान करते थे. बाद में नवीन को जेल जाना पड़ा था.

Back to top button