बॉलीवुड

जब इस एक्ट्रेस ने अमिताभ से कहा- कसके लगाने वाली हूं और मार दिया जोरदार थप्पड़, फिर..’

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन बीते 52 सालों से देश-दुनिया का मनोरंजन कर रहे हैं. अमिताभ बच्चन को चाहने वालों की संख्या दुनियाभर में मौजूद हैं. अपनी दमदार आवाज और बेहतरीन अदाकारी के चलते अब भी अमिताभ लोगों के दिलों पर राज करते हैं. आज 78 वर्ष की उम्र में भी वे बॉलीवुड में लगातार सक्रिय हैं.

amitabh bachchan

आज हर एक स्टार का सपना होता है कि, कम से कम एक बार सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ काम किया जाए. बिग बी, एंग्री यंगमैन, बॉलीवुड का शहंशाह, सदी के महानायक जैसे नामों से ख़ास पहचान रखने वाले अमिताभ बच्चन ने साल 1969 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी.

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन की पहली फिल्म ‘सात हिन्दुस्तानी’ थी. इस फिल्म के दौरान अमिताभ बच्चन एक और फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ की शूटिंग में भी व्यस्त थे. जो कि साल 1971 में प्रदर्शित हुई थी. इस फिल्म में वहीदा रहमान, विनोद खन्ना, सुनील दत्त जैसे मशहूर सितारों ने मुख्य भूमिका अदा की थी. एक दिन इस फिल्म के एक सीन की शूटिंग के दौरान वहीदा रहमान ने अमिताभ बच्चन को जोरदार थप्पड़ रसीद कर दिया था. सेट पर मौजूद सभी लोग यह नज़ारा देखकर हक्के-बक्के रह गए थे. हालांकि उस पर बिग बी का रिएक्शन क्या रहा होगा ? यह जानने वाली बात है. आइए आपको बताते हैं कि, वहीदा से जोरदार थप्पड़ खाने के बाद अमिताभ बच्चन ने क्या किया था.

amitabh bachchan and waheeda rehman

दरअसल, एक बार गुजरे जमाने की मशहूर अदाकारा वहीदा रहमान कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ पर पहुंची थी. इस दौरान उन्होंने शो पर इस किस्से के बारे में बात की थी. किस्सा साझा करते हुए वहीदा ने बताया था कि, ”मैंने अमिताभ से बोला कि बहुत कसके लगाने वाली हूं. शॉट हुआ और मैंने अमिताभ को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया. इस थप्पड़ पर अमिताभ ने कहा कि, वहीदा जी काफी अच्छा था.”

amitabh bachchan and waheeda rehman

मीडिया रिपोर्ट्स में इस किस्से को लेकर यह भी कहा जाता है कि, फिल्म के निर्देशक सुनील दत्त ने ही वहीदा से अमिताभ को जोरदार थप्पड़ मारने के लिए कहा था. लेकिन इस घटना के बाद सुनील दत्त ने वहीदा से कहा था कि, अगली बार से थपड मारने का दिखावा करना. सच में थप्पड़ मत मारना.

amitabh bachchan and waheeda rehman

बता दें कि, कभी अमिताभ बच्चन वहीदा रहमान के फैन हुआ करते थे. वे अपने एक ब्लॉग में वहीदा के बारे में लिख चुके हैं कि, उन्होंने जब से सिनेमा को जाना है, तब से ही वहीदा रहमान उनकी पसंदीदा अभिनेत्री रही हैं. दोनों कलाकारों ने ‘रेशमा और शेरा’ के अलावा कभी-कभी और त्रिशूल जैसे फिल्मों में भी साथ में काम किया है. वहीं साल 1983 में आई फिल्म कुली’ में भी दोनों की जोड़ी जमी. बिग बी और वहीदा इस फिल्म में मां-बेटे के रोल में देखने को मिले थे.

amitabh bachchan and waheeda rehman

Back to top button