बॉलीवुड

इस वजह से शादीशुदा धर्मेंद्र से हेमा मालिनी ने की थी शादी, पहली ही नज़र में हो गया था प्यार

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता धर्मेंद्र उन कलाकारों में शामिल है जिन्होंने दो शादियां की है. धर्मेंद्र ने पहली शादी हिंदी सिनेमा में कदम रखने से बहुत पहले जबकि दूसरी शादी बॉलीवुड में आने के कई सालों बाद की थी. धर्मेंद्र की पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है. दोनों की शादी साल 1954 में हुई थी. पहली शादी के दौरान धर्मेंद्र की उम्र महज 19 साल थी.

dharmendra

हिंदी सिनेमा में कदम रखने के बाद धर्मेंद्र का दिल आया था अपने जमाने की मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा हेमा मालिनी पर. वहीं हेमा मालिनी ने भी खुद यह माना था कि, धर्मेंद्र को पहली नज़र में देखते ही वे उन पर दिल हार गई थी. साल 1980 में दोनों ने शादी कर ली थी, लेकिन हेमा शादी के लिए राजी नहीं थी, हालांकि बाद में वे मान गई थी. उन्होंने खुद अपने साक्षात्कार में इस बारे में खुलासा किया था.

dharmendra hema malini

बता दें कि, धर्मेंद्र ने हेमा से शादी जरूर की लेकिन उनका और प्रकाश कौर का तलाक नहीं हुआ. हेमा मालिनी धर्मेंद्र से प्यार तो करती थी, हालांकि वे धर्मेंद्र के शादीशुदा होने के चलते उनसे शादी करने में हिचकिचा रही थी. धर्मेंद्र के विवाहित होने के चलते वे उनसे सीधे शादी की बात नहीं करना चाहती थी. लेकिन दोनों की शादी साल 1980 में संपन्न हो गई. हेमा के प्यार में धर्मेंद्र ने धर्म बदलकर शादी की थी.

dharmendra and hema malini

अपने एक साक्षात्कार में हेमा मालिनी ने अपने रिश्ते पर बात करते हुए कहा था कि, ”जिस पल मैंने धरम जी को देखा तब ही मुझे पता चल गया था कि वे मेरे लिए ही बने हैं. मैं उनके साथ अपनी ज़िंदगी बिताना चाहती थी. लेकिन मैं नहीं चाहती थी कि इस शादी से किसी को भी दुःख पहुंचे.

dharmendra and hema malini

हेमा मालिनी ने आगे बताया था कि, ”मुझे सबसे ज्यादा इसी बात से तकलीफ़ थी कि बाकी लोगों के जीवन पर इसका असर न पड़े. उनकी पहली पत्नी और बच्चों ने कभी ये महसूस नहीं किया होगा कि मैंने उनकी ज़िंदगी में कभी दखल दिया हो. मैंने उनसे शादी जरूर की, लेकिन मैंने उन्हें अपने पहले परिवार से दूर करने का कभी प्रयास नहीं किया.”

जीतेन्द्र से तय हो गई थी शादी…

dharmendra hema malini and jitendra

उस दौर में हेमा पर जीतेन्द्र और संजीव कुमार जैसे एक्टर्स भी फ़िदा थे. पहले हेमा की शादी जीतेन्द्र से तय हो गई थी, लेकिन जीतेन्द्र उस समय शोभा कपूर के साथ रिश्ते में थे और धर्मेंद्र शोभा को लेकर चेन्नई पहुंच गए जहां शादी होनी थी. ऐसे में हेमा और जीतेन्द्र की शादी नहीं हो सकी.

dharmendra hema malini

Back to top button