समाचार

‘अरेस्ट तो उनका बाप भी नहीं कर सकता’ बयान पर ट्रोल हुए रामदेव, लोगों ने कहा-कानून से ऊपर नहीं

बाबा रामदेव और इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) के बीच हुआ विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखते हुए पतंजलि के मालिक रामदेव की तरफ से वैक्सीनेशन के खिलाफ झूठे प्रचार पर रोक लगाया जाने और इनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इतना ही नहीं बुधवार को सोशल मीडिया पर ‘अरेस्ट बाबा रामदेव’ भी ट्रेंड होने लगा। जिसके जवाब में रामदेव ने एक ओर विवादित टिप्पणी देते हुए कहा कि उन्हें किसी का बाप अरेस्ट नहीं कर सकता है।

RAMDEV

बाबा रामदेव द्वारा एलोपैथ को स्टूपिड साइंस बताने से ये विवाद शुरू हुआ था। जिसके बाद से रामदेव चिकित्सकों के निशाने पर आ गए हैं। बाबा रामदेव के बयान पर नाराज होकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को पत्र भी लिखा था। जिसके बाद हर्षवर्धन जी ने इस बयान को ‘बेहद दुर्भाग्यपूर्ण’ बताते हुए रामदेव को पत्र लिखा था। इस पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. हर्षवर्धन ने बाबा रामदेव कहा था कि उनकी टिप्पणी एलोपैथिक चिकित्सकों का मनोबल तोड़ने वाली है। हर्षवर्धन ने रामदेव से इस बयान को वापस लेने को लिए कहा था। बाबा रामदेव ने बयान वापस लेते हुए केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन को एक पत्र भी लिखा है।

baba ramdev

अपने पत्र में बाबा रामदेव ने लिखा था कि “हम आधुनिक चिकित्सा विज्ञान तथा एलोपैथी के विरोधी नहीं हैं। हम ये मानते हैं कि जीवन रक्षा प्रणाली तथा शल्य चिकित्सा के विज्ञान में एलोपैथी ने बहुत तरक्की की है और मानवता की सेवा की है मेरा जो वक्तव्य कोट किया गया है। वो एक कार्यकर्ता बैठक का वक्तव्य है और जिसमें मैंने आए हुए एक व्हाट्सएप मैसेज को पढ़कर सुनाया था। उससे अगर किसी की भावनाएं आहत हुई हैं तो मुझे खेद है।”

अब दिया नया बयान

अब फिर से इस मामले पर बाबा रामदेव ने एक ओर बयान दिया है और आईएमए पर तंज कसते हुए इन्होंने कहा है कि अरेस्ट तो उनका बाप नहीं कर सकता है। वो एक शोर मचा रहे हैं कि ‘क्विक अरेस्ट स्वामी रामदेव’। कभी कुछ चलाते हैं, कभी कुछ चलाते हैं। कभी ठग रामदेव, कभी महाठग रामदेव। बाबा रामदेव ने कहा कि वह ट्रेंड चलाते रहते हैं। अब अपने लोगों को भी ट्रेंड चलाने की प्रैक्टिस हो गई है। इस दौरान रामदेव ने ताली बजाई और हंसते हुए कहा कि आप ट्रेंड में हमेशा ही टॉप पर पहुंच जाते हो इसके लिए आपको बधाई है।

रामदेव के इस नए बयान पर इन्हें अब खूब ट्रोल किया जा रहा है। कई यूजर्स लिख रहे हैं कि बाबा राम देव अपने आपको कानून से ऊपर मानते हैं। जबकि एक व्यक्ति ने लिखा की रामदेव सरकार के करीब हैं, इसलिए उन्हें गिरफ्तारी का डर नहीं है।

RAMDEV

भेजा 1000 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने बाबा रामदेव को ऐलोपैथी और ऐलोपैथिक डॉक्टरों पर अपमानजनक टिप्पणी करने पर मानहानि का नोटिस भी भेजा है। जिसमें उनसे माफी मांगने अथवा 1000 करोड़ रुपये का मुआवजा देने को कहा गया है। आईएमए (उत्तराखंड) के सचिव अजय खन्ना की तरफ से दिए गए छह पृष्ठों के नोटिस में उनके वकील नीरज पांडेय ने रामदेव की टिप्पणी को ऐलोपैथी और एसोसिएशन से जुड़े करीब 2000 डॉक्टरों की प्रतिष्ठा और छवि के लिए नुकसानदायक बताया है।

Back to top button