बॉलीवुड

चंद्रचूड़ सिंह निभा रहे हैं सिंगल पेरेंट की भूमिका, बेटे की परवरिश को दिया खुद के करियर का समय

बॉलीवुड एक्टर चंद्रचूड़ सिंह एक बेहतरीन एक्टर होने के बाद भी काफी समय तक लाइमलाइट से दूर रहे. उसके बाद एक दम से वह पिछले साल आई वेब सीरीज आर्या में नज़र आए थे. इस वेब सीरीज के बाद एक बार फिर से ये एक्टर चर्चा में आ गए थे. उनके साथ ही इस वेब सीरीज में एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के काम को भी काफी सराहा गया था. वहीं चंद्रचूड़ की एक्ट‍िंग ने भी उनके पुराने किरदार को याद दिला दिया था. चंद्रचूड़ लाइमलाइट से दूर रहते हैं इसलिए उनकी निजी जिंदगी के बारे में भी हर किसी को कुछ पता नहीं है.

chandrachur singh

चंद्रचूड़ असल जिंदगी में एक स‍िंगल पेरेंट हैं. हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने पेरेंट‍िंग को लेकर अपना अनुभव शेयर किया था. एक निजी अख़बार को दिए गए इंटरव्यू में चंद्रचूड़ ने कहा था कि, मैं एक सिंगल पिता हूँ इसलिए ज्यादातर समय बिजी रहता हूँ. मेरे जीवन का ज्यादा से ज्यादा समय एक प‍िता का किरदार निभाने में ही बिता हैं.

chandrachur singh

जब उनसे पूछा कि एक पिता के रूप में वह कैसे हैं तो उन्होंने कहा कि, ‘मुझे ऐसा लगता है मेरे बेटे से इसका जवाब पूछना ज्यादा अच्छा रहेगा. मुझे ऐसा लगता है कि मैं आज भी इस तरह का काम सीख रहा हूं. पेरेंट‍िंग करना एक बहुत ही बड़ी चीज़ हैं. आप इस दौरान गलतियां करते हैं आपके पास कुछ यादगार लम्हे भी होते हैं. आप इससे सीखते हैं और आने वाले समय के लिए और अच्छे बनते जाते हैं.

chandrachur singh

गौरतलब हैं कि चंद्रचूड़ ने पिछले साल ही आर्या वेब सीरीज की रिलीज से कुछ दिनों पहले ही इंस्टाग्राम ज्वॉइन किया हैं. इससे पहले वह सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर कम ही नज़र आते थे. अभिनेता ने सोशल मीडया के बारे में बात करते हुआ कहा, मैं सोशल मीड‍िया हैंडल करने के मामले में बहुत खराब हूं. मेरा बेटा मुझे सोशल प्लेटफॉर्म्स के बारे में बताएगा. उन्होंने कहा, ये मेरे बस की बात नहीं हैं. आने वाले समय में जल्द ही मेरे पास और भी काम होंगे.

chandrachur singh

चंद्रचूड़ सिंह की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो वह बॉलीवुड के ऐसा अभिनेता हैं जिन्होंने कई फिल्में कीं लेकिन उन्हें एक जायज़ मुकाम नहीं मिला. फिल्म ‘माचिस’ में अभिनेत्री तब्बू के साथ दमदार एक्टिंग करने वाले ये अभिनेता अचानक से इंडस्ट्री से गायब हो गए थे. चंद्रचूड़ को ‘माचिस’ के अलावा ‘क्या कहना’ और ‘जोश’ जैसी हिट फिल्मों के लिए भी जाना जाता है. इन फिल्मों के अलावा भी वह कई और फिल्म में नजर आए जिनमें तेरे मेरे सपने, दिल क्या करे, दाग: द फायर, सिलसिला है प्यार का, क्या कहना, आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया और जिला गाजियाबाद आदि शामिल हैं.

chandrachur singh

चंद्रचूड़ सिंह जब सक्रिय थे तो उनकी चॉकलेटी ब्वॉय के कई लोग दीवाने थे. चंद्रचूड़ ने 1996 में फिल्म तेरे मेरे सपने से बॉलीवुड डेब्यू किया था. अपने इस इंटरव्यू के दौरान चंद्रचूड़ सिंह ने सुष्मिता के साथ अपने काम करने के एक्सपीरियंस के बारे में भी बताया. उन्होंने कहा था कि मैं बहुत पहले से ही सुष्मिता के साथ काम करना चाहता था. मगर वह फिल्म टल गई थी. जब इस सीरीज में काम करने का मौका मुझे मिला तो मुझे पता नहीं था कि इसमें सुष्मिता भी होंगी.

Back to top button