समाचार

नर्मदा पूल के ऊपर महिला ने रुकवाई बाइक, पति और सास के सामने ही नदी में कूद गई और फिर..

वैसे तो पति पत्नी के बीच लड़ाई झगड़ा होना आम बात है। लेकिन कई बार ये इतना अधिक बढ़ जाता है कि लेने के देने पड़ जाते हैं। कुछ मामलों में लोग लड़ाई के बाद गुस्से में आत्महत्या जैसा बड़ा कदम भी उठा लेते हैं। अब मध्य प्रदेश के खरगोन जिले की इस घटना को ही ले लीजिए। यहां एक पत्नी अपने पति, सास और बेटी संग बाइक से जा रही थी। इस दौरान उसकी पति से कहासुनी हो गई। ऐसे में उसने बीच पूल में बाइक रुकवाई और नदी में छलांग लगा दी।

woman jumped in river

दरअसल ये मामला खरगोन जिले के ठीबगांव गांव का है। यहां 26 वर्षीय पत्नी अपने पति, सास और 2 साल की बेटी के साथ बाइक पर सवार होकर मंडलेश्वर के पास माकड़खेड़ा गांव स्थित अपने मायके जा रही थी। रास्ते में उसका पति से झगड़ा हो गया। इस बीच जब बाइक नर्मदा नदी पर बने पूल पर पहुंची तो महिला ने गाड़ी रुकवा दी। जैसे ही गाड़ी रुकी महिला ने 40 फीट ऊंचे पूल से नदी में छलांग लगा दी।

khargone woman jumped in river

महिला जैसी ही नदी में कूदी वहां नीचे किनारे पर खड़ा एक शख्स उसे बचाने दौड़ पड़ा। ये बंदा अपने किसी जान पहचान के व्यक्ति के अंतिम संस्कार के लिए नर्मदा नदी में आया था। शख्स को ठीक से तैरना भी नहीं आता था लेकिन फिर भी उसने बिना कुछ सोचे अपनी जान पर खेल महिला को पानी से बाहर निकाल लिया। महिला को थोड़ी बहुत चोट आई। नदी से बाहर आने के कुछ समय बाद उसे होश भी आ गया।

people saved woman from river

उधर महिला का पति और सास आनन फानन में नीचे आए। पति ने बताया कि मुझे नहीं पता था कि मेरी पत्नी ने बाइक आत्महत्या के लिए रुकवाई है। वह बोला हम लोग कुछ समझ पाते उसके पहले ही महिला ने पूल पर से छलांग लगा ली। फिलहाल पति अपनी नाराज बीवी को समझा बुझा के घर वापस ले गया। महिला को बचाने वाले शख्स का नाम राधेश्याम बताया जा रहा है।

woman jumped in river got rescued

महिला को बचाने का यह दृश्य एक शख्स ने मोबाईल में भी कैद कर लिया। उसने यह वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाला। अब यह वीडियो वायरल भी हो रहा है। जिसने भी यह वीडियो देखा वह हैरान रह गया। किसी ने कहा कि ‘लड़ाई झगड़ा अपनी जगह होता है लेकिन ऐसे आत्महत्या करना किसी समस्या का समाधान नहीं है।’ वहीं एक अन्य यूजर ने महिला की जान बचाने वाले शख्स की तारीफ की और कहा कि ‘महिला को बचाने वाले बंदे को मेरा सलाम। आप ने अपनी जान की परवाह किये बिना दूसरे की जान बचाई।’

Back to top button