झील सी आंखों की खूबसूरती के लिए अपनाएं ये टिप्स!

महिलाओं के हर अंग बहुत ही खूबसूरत और नाजुक होते हैं। वो उनको स्वस्थ रखने के लिए हर मुमकिन कोशिश करती हैं। हर महिला चाहती है कि उसके शरीर के सभी अंग सुंदर और स्वस्थ दिखाई दें। इसीलिए महिलाओं को खूबसूरती का खजाना भी कहा जाता है। इस खूबसूरती के खजाने में सबसे ज्यादा खूबसूरत उनकी आंखे होती हैं। अगर उनकी आंखें बहुत सुंदर हैं तो वह उनकी खूबसूरती में चार चांद लगाने में कोई कमी नहीं रखती हैं। ऐसा माना जाता है कि एक आंख ही होती हैं जो आपके पूरे चेहरे को निखार देती है।

इन आंखों को सुंदर बनाने के लिए महिलाएं कई तरह के प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं। जैसे आई प्राइमरी, हाइलाइटर, मस्कारा इन सबको जब वो आंखों पर इस्तेमाल करती हैं तो उनका लुक बड़ा ही आकर्षक नजर आता है। आंखों की वजह से उनकी पर्सनालिटी उभरकर बाहर आती है जिसकी वजह से वह खूबसूरत दिखने लगती हैं।

आंखों को बना सकते हैं खूबसूरत:

# अगर आप आंखों को खूबसूरत दिखाना चाहती हैं और साथ में यह भी चाहती हैं कि आपका मेकअप आंखों पर काफी देर तक टिका रहे। तो उसके लिए सबसे पहले अपनी आंखों पर आई प्राइमर लगाएं। उसके बाद ही आईशैडो का इस्तेमाल करें। इससे आपकी आंखों पर आईशैडो काफी देर तक टिका रहेगा। जिसकी वजह से उसका रंग भी उभर कर बाहर आएगा। आईशैडो लगाने से आंखों की पलकों की त्वचा कोमल रहती है।

# आंखों को और सुंदर बनाने के लिए आपको पलकों और आइब्रो के बीच वाले हिस्से जिसे ब्रो बोन कहते हैं। उस पर हाइलाइटर लगाना चाहिए इससे आपकी आंखों को सुंदर आकार मिलता है।

# आपकी खूबसूरत आंखें आपके चेहरे में उभर कर बाहर आएं। उसके लिए आपको अपनी आंखों की दोनों पलकों पर मस्कारा जरूर लगाना चाहिए। इससे आंखें उभरकर बाहर आती हैं और चेहरा आकर्षक लगने लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.