बॉलीवुड

इलाज के लिए बच्चे कि चाहिए थी 16 करोड़ रुपए की दवाई, विराट-अनुष्का ने ऐसे फरिश्ता बन की मदद

’16 करोड़ रुपये’ ये एक बहुत बड़ी रकम होती है। आम जनता के लिए इतनी रकम कमाना नामुमकिन होता है। कई लोग तो पूरी ज़िंदगी मेहनत करने पर भी एक करोड़ रुपए नहीं कमा पाते हैं। ऐसे में जरा सोचिए यदि किसी मिडिल क्लास व्यक्ति को कोई ऐसी बीमारी हो जाए जिसके इलाज के लिए 16 करोड़ रुपए की जरूरत है तो क्या होगा? यकीनन वह व्यक्ति खुद से तो इतनी बड़ी रकम की जुगाड़ कर नहीं सकता है। ऐसे में कुछ फरिश्तों को ही उसकी मदद के लिए आगे आना होगा।

Anushka Virat

इस बार ये फरिशतें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी पत्नी व बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) बनी है। दरअसल अयांश गुप्ता नाम के एक बच्चे को एसएमए (स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी) नामक एक बीमारी हो गई थी। इस बीमारी के इलाज में एक महंगी दवाई की आवश्यकता होती है। इस दवाई की कीमत करीब 16 करोड़ रुपए है। अयांश के माता पिता एक मिडिल क्लास फैमिली से ताल्लुक रखते हैं। उनके लिए इतनी बड़ी रकम की व्यवस्था करनया मुमकिन नहीं था।

ayaansh gupta needs 16 crore for treatment

ऐसे में अयांश के पेरेंट्स ने ‘AyaanshFightsSMA’ नाम का एक ट्विटर अकाउंट बनाया और बेटे के इलाज के लिए फंड द्वारा पैसे एकत्रित करने में जुट गए। अब 16 करोड़ रुपए बहुत बड़ी रकम होती है। आम जनता थोड़े थोड़े पैसे कर मदद करती भी तो इतनी जल्दी इतने सारे पैसों का इंतजाम नहीं हो पाता। ऐसे में विराट कोहली और अनुष्का शर्मा मदद को आगे आए। उन्होंने 16 करोड़ रुपए अलग अलग लोगों से जुटाने में मदद की । इस तरह अनुष्का विराट के साथ कई और लोगों ने मिलकर बच्चे के लिए 16 करोड़ रुपए एकत्रित कर लिए।

ayaansh gupta

अयांश के पेरेंट्स ने ट्विटर के माध्यम से उनकी मदद करने वाले लोगों के साथ साथ विराट अनुष्का को भी धन्यवाद कहा है। उन्होंने ट्वीट में लिखा – हमने कर दिखाया। कभी सोचा नहीं था कि इतने कठिन सफर का अंत इतना सुंदर होगा। हमे ये बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने अयांश के इलाज के लिए 16 करोड़ रुपये की आवश्यक राशि हासिल कर ली है। जिन लोगों ने भी हमारी मदद की उन सभी का शुक्रिया। यह आपकी भी जीत है।

उन्होंने विराट अनुष्का की तस्वीर शेयर कर कैप्शन में लिखा – कोहली और अनुष्‍का हम सभी ने हमेशा आपको फैंस की तरह अपना प्यार दिया। लेकिन आप ने अयांश और इस अभियान के लिए जो किया वह उम्मीद से भी अधिक था। आपने छक्‍के के साथ जिंदगी का मैच जीतने में हमारी मदद की। इस मदद के लिए हम हमेशा आपके ऋणी रहेंगे।

बताते चलें कि इसके पहले कोरोना की लड़ाई में लोगों की हेल्प करने के लिए भी विराट अनुष्का ने 11 करोड़ रुपये लोगों से जुटाने में मदद की थी । ये रकम ऑक्सीजन व चिकित्सा से जुड़ी अन्य सुविधाओं में उपयोग की गई थी।

Back to top button