बॉलीवुड

जब माधुरी के कारण जूही ने इस सुपरहिट फिल्म से बना ली दूरी, साथ काम करने से कर दिया इंकार

बॉलीवुड सितारों की दोस्ती के किस्से तो जग जाहिर है. हालांकि बॉलीवुड स्टार्स की दुश्मनी के किस्से भी कुछ कम नहीं है. बॉलीवुड में अक्सर कलाकारों के बीच विवाद भी देखा गया है. बता दें कि, अक्सर विवाद उस समय होता है जब दो कलाकार अपने-अपने समय में अपने करियर में शिखर पर होते हैं और उनके बीच पर्तिस्पर्धा भी होती है. ऐसे में कई बार स्टार्स एक दूसरे से दूरी बना लेते हैं. माधुरी दीक्षित और जूही चावला से जुड़ा एक किस्सा भी कुछ इसी तरह का है.

madhuri dixit and juhi chawla

बता दें कि, माधुरी दीक्षित और जूही चावला दोनों ही अपने समय की बड़ी और सफ़ल अदाकाराएं हैं. दोनों ने एक से बढ़कर एक फ़िल्में हिंदी सिनेमा को दी है. हालांकि एक बार जब दोनों का साथ काम करने का मौक़ा आया था तो जूही की वजह से यह संभव नहीं हो पाया था. दरअसल, सुपरहिट फिल्म दिल तो पागल है (Dil To Pagal Hai) जूही चावला को ऑफर की गई थी, हालांकि माधुरी के कारण उन्होंने हाथ पीछे खींच लिए थे. आइए आज आपको विस्तार से इस किस्से के बारे में बताते हैं…

madhuri and Juhi

 

बता दें कि, फिल्म दिल तो पागल है (Dil To Pagal Hai) साल 1997 में प्रदर्शित हुई थी. इस फिल्म में अहम रोल में माधुरी दीक्षित, करिश्मा कपूर और शाहरुख़ खान नज़र आए थे. करिश्मा कपूर ने जो किरदार अदा किया था, उसके लिए पहले जूही चावला को अप्रोच किया गया था. लेकिन माधुरी के चलते जूही ने इस फिल्म के लिए हामी नहीं भरी थी.

madhuri dixit and juhi chawla

दरअसल, करिश्मा से पहले फिल्म में निशा का रोल जूही चावला को ऑफर हुआ. हालांकि जब जूही को इस बात की ख़बर लगी कि फिल्म में माधुरी दीक्षित भी है और वे लीड रोल में रहेगी जबकि खुद को उन्हें सेकेंड लीड रोल मिला है तो ऐसे में जूही ने फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया. इसके बाद करिश्मा की झोली में यह रोल आया.

गुलाब गैंग में साथ दिखी जोड़ी…

madhuri dixit and juhi chawla

चाहे साल 1997 में आई फिल्म दिल तो पागल है में माधुरी दीक्षित के साथ काम करने से जूही चावला ने मना कर दिया था, हालांकि सालों बाद इन दो बड़ी अदाकाराओं को एक फिल्म में साथ में देखा गया था. यह फिल्म थी गुलाब गैंग. यह फिल्म साल 2014 में प्रदर्शित हुई थी. लेकिन दोनों के बीच अनबन बरकरार थी.

मीडिया रिपोर्ट्स समे बताया गया कि, फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर दोनों के बीच कुछ खिंचाव सा था. दोनों के बीच बहुत कम ही बातें होती थी. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान का एक मजेदार किस्सा यह भी है कि, एक दिन दोनों को एक कमरे में बंद कर दिया गया था और जब दरवाजा खुला तो दोनों को बातें करते हुए पाया गया. जिससे लगा कि दोनों के रिश्ते में कुछ सकारात्मक जरूर हुआ है.

madhuri and juhi

वर्कफ़्रंट की बात करें तो जूही लंबे समय से फ़िल्मी पर्दे से दूर है. जबकि माधुरी इन दिनों डांस दीवाने 3 को जज कर रही हैं.

madhuri dixit and juhi chawla hd

Back to top button