राजनीति

वाइस प्रिंसिपल के गुस्से ने ले ली एक बच्चे की आंख, इलाहाबाद का मामला!

हमारे देश में माना जाता है कि अनुशासन बनाये रखने और बच्चों में डर बनाने के लिए उन्हें मारना भी जरूरी है, मां बाप और टीचर्स से बच्चों की पिटाई के कई मामले अक्सर सुनने को भी मिलते हैं, लेकिन कभी कभी ये मारपीट बहुत ज्यादा घातक हो जाती है और किसी के भविष्य को बिगाड़ने के लिए पर्याप्त होती है. हम अक्सर न्यूज में ऐसी खबरें सुनते हैं जिनमें टीचर की पिटाई से बच्चे को बहुत ज्यादा नुकसान होने की बात पता चलती है.

वाइस प्रिंसिपल ने छात्र को बेरहमी से पीटा :

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. वहां एक स्कूल के वाइस प्रिंसिपल की पिटाई से 12वीं के एक छात्र की आंख की रौशनी चली गई. आपको बता दें कि वाइस प्रिंसिपल ने उस छात्र की पिटाई महज इस बात को लेकर की क्योंकि वह सुबह की प्रार्थना के दौरान बैग टांगकर खड़ा था. छात्र के घर वालों का कहना है कि वाइस प्रिंसिपल ने छात्र को डंडे से पीटा जिसके बाद उसकी एक आंख गंभीर रूप से चोटिल हो गई, और उसकी रौशनी चली गई.

बताया जा रहा है कि छात्र इलाहाबाद के सेंट जोसेफ स्कूल में पढता है, और यह घटना 9 मई की सुबह मॉर्निंग प्रेयर के दौरान हुई. छात्र के परिजनों ने इलाहाबाद के सिविल लाइन्स थाने में एफआईआर दर्ज कराई है. छात्र सेरवेन टेरेंस इलाहाबाद के 27 थॉर्नहिल रोड पर एंग्लो इंडियन कंपाउंड का रहने वाला है और उसकी मां सेरोन ला रिवरीया इलाहाबाद के बिशप जॉनसन स्कूल में टीचर हैं.

छात्र के परिजनों ने बताया कि उनका 14 साल का बेटा सेरवेन टेरेंस, सेंट जोसेफ स्कूल में 12वीं में पढता है, 9 मई की सुबह करीब सात बजे असेंबली प्रेयर होनी थी. इस दौरान वाइस प्रिंसिपल फादर लेसली कोटिनो ने पहले एक अन्य छात्र को बैग उतारने में हुई देरी के कारण पीटा उसके बाद वो सेरवेन को पीटने लगे. इसी दौरान सेरवेन की आंख में छड़ी लग गई और उसकी आंख से खून बहने लगा. पहले उसका इलाज इलाहाबाद में ही किया गया लेकिन स्थिति में सुधार नहीं होने का कारण अब उसे लखनऊ ले जाया गया है.

Show More

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button