बॉलीवुडविशेष

जब पहली बार टीना से मिले थे मुकेश अंबानी, कहा था ‘अगले महीने शादी के लिए तैयार रहना’

शादी से पहले जब मुकेश अंबानी ने टीना से कह दी थी ऐसी बात, तो नीता बोलीं- इनकी मत सुनो

अंबानी परिवार देश-दुनिया में अपनी एक ख़ास पहचान रखता है. अंबानी परिवार के हिंदी सिनेमा के कई बड़े स्टार्स से भी बेहद अच्छे और मधुर रिश्ते हैं. रिलायंस इंडस्ट्री के प्रमुख और एशिया के सबसे रईस शख़्स मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी ने तो अपने समय की मशहूर और ख़ूबसूरत अदाकारा टीना अंबानी से शादी रचाई है.

tina ambani

बॉलीवुड में एक अपने समय में टीना अंबानी ने कई बड़े एक्टर्स के साथ काम किया. इस दौरान टीना अंबानी का राजेश खन्ना और संजय दत्त जैसे दिग्गज़ों के साथ अफ़ेयर भी रहा. हालांकि बाद में टीना ने शादी की थी मशहूर उद्योगपति अनिल अंबानी से. साल 1991 में दोनों ने सात फेरे लिए थे.

tina ambani

80 के दशक में टीना ने कई फिल्मों में काम किया. अपनी अदाकारी के साथ ही वे अपनी ख़ूबसूरती के लिए भी चर्चित रही. बताया जाता है कि, अनिल अंबानी के लिए टीना से शादी करना कोई आसान काम नहीं था. उन्होंने साल 1991 में टीना संग सात फेरे लेने से पहले उन्हें पाने के लिए काफी पापड़ बेले थे. तब कहीं जाकर बात बन पाई थी.

tina and anil ambani

अनिल और टीना अंबानी ने गुजरे जमाने की अभिनेत्री सिमी ग्रेवाल के चैट शो में अपने रिश्ते पर खुलकर बात की थी. दोनों ने अपनी प्रेम कहानी सभी के साथ साझा की थी. टीना के मुताबिक़, जब वे लॉस एंजेलिस से लौटी थी तो अनिल ने उन्हें अपने परिवार से मिलवाया था. इस मुलाकात में ही मुकेश अंबानी और उनकी मां कोकिलाबेन ने टीना से यह सवाल कर लिया था कि, क्या वे अनिल से शादी करेगी. बता दें कि, इस बीच अनिल टीना को अपने परिवार के साथ छोड़कर कहीं चले गए थे. इतने में मुकेश अंबानी और उनकी मां ने टीना से शादी की बात कर ली.

tina ambani

सिमी ग्रेवाल के शो में अनिल ने कहा था कि, ”मेरे प्रपोज करने से पहले ही मेरी मां और मेरे भाई ने टीना से पूछ लिया था कि तुम अनिल के साथ शादी करने को लेकर कैसा महसूस करती हो ?” टीना ने बताया कि, ”मुकेश अंबानी ने मुझसे ऐसा ही सवाल किया था. क्या तुम शादी के लिए तैयार हो.”

tina and anil ambani

आगे टीना ने कहा कि, ”मुकेश की बात सुनकर नीता ने मुझसे कहा कि इनकी मत सुनो टीना. इनकी मजाक करने की आदत है. लेकिन मुझे पता चल गया था कि सब कुछ प्लान है.” बता दें कि, अनिल अंबानी ने टीना के सामने शादी का प्रस्ताव रखने से पहले ही शादी की पूरी तैयारी कर ली थी.

tina ambani

Back to top button