समाचार

ओलपिंक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार की खिलाड़ी से क्रिमिनल बनने तक की पूरी कहानी

सुशील कुमार एक भारतीय पहलवान है जोकि ओलिंपिक में 2 बार पदक जीत चुके हैं. एक बार नाम कमाने के बाद सुशील पर ताकत का चस्का कुछ ऐसा चढ़ा की उन्होंने सीधे अपराध की दुनिया में कदम रख दिया. दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ की हत्या के आरोप में अब दिल्ली पुलिस ने रविवार को मुंडका इलाके से गिरफ्तार कर लिया है. सुशील के साथ में उनके साथी अजय को भी हिरासत में लिया गया था. आपको बता दें कि मेडल जीतने वाले इस खिलाड़ी पर दिल्ली पुलिस ने एक लाख और साथी अजय पर 50000 रुपये का इनाम भी रखा था.

sushil kumar

ये था हत्या का मामला
ये विवाद दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में एक फ्लैट को खाली कराने को लेकर शुरू हुआ था. इसमें ओलिंपिक विजेता पहलवान सुशील कुमार का नाम भी सामने आया था. इसके बाद चार मई की रात के दौरान कुछ पहलवानों के बीच छत्रसाल स्टेडियम में कहासुनी होने लगी थी. देखते ही देखते ये बात झगडे में तब्दील हो गई. इस खूनी झड़प में 23 वर्षीय पहलवान सागर धनखड़ की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक सागर और उनके दो दोस्तों पर स्टेडियम में अचानक कुछ पहलवानों ने हमला कर दिया. इन हमलावरों में सुशील कुमार और उनके साथी भी सम्मिलित थे.

sushil kumar

ख़बरों की माने तो मॉडल टाउन को खाली कराने को लेकर ये लड़ाई की गई थी. जब इस मामले में जाँच की गई तो सीसीटीवी फुटेज ने सारी पोल खोलकर रख दी. सुशील इस फुटेज में 20-25 पहलवानों और असौदा गिरोह के बदमाशों के साथ जूनियर पहलवान सागर धनखड़ और दो अन्य के साथ मारपीट करता नजर आ रहा है. इस वीडियो में नज़र आ रहा है कि सभी लोग सागर को लात-घूंसों, डंडों, बैट व हॉकी से पीटते-मारते नज़र आ रहे है.

sushil kumar

पुलिस ने मामले की छानबीन करने पर ये पाया कि छत्रसाल स्टेडियम की सीसीटीवी फुटेज व आरोपी प्रिंस के मोबाइल से मिले वीडियो में सुशील कुमार पीड़ितों को हॉकी से पीट रहा है. ये फुटेज और वीडियो क्लिप सुशील के खिलाफ अब तक का सबसे बड़ा सबूत माना जा रहा है. इस घटना को अंजाम देने के बाद से ही सुशील कुमार फरार चला रहा था. सुशील पर पुलिस ने इनाम घोषित कर दिया था. इसके बाद से ही पुलिस सुशील को चार राज्यों में तलाश कर रही थी.

sushil kumar

सुशील की तलाश में दिल्ली पुलिस ने पंजाब, यूपी, उत्तराखंड और हरियाणा में छानबीन की थी. दिल्ली में कई जगहों पर सुशील को ढूंढा गया पर वह कहीं नहीं मिला. जिसके बाद रविवार सुबह मुंडका इलाके से सुशील और एक अन्य आरोपी अजय की गिरफ्तारी के बारे में खबर आई थी. इस बात की पुष्टि नीरज ठाकुर ने की है.

Back to top button