राशिफल

Rashifal 23 May: आज सूर्य के तेज से चमकेगा इन 7 राशियों का भाग्य, बेहद शुभ रहेगा आज का दिन

हम आपको रविवार 23 मई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 May 2021

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

गृहस्थ जीवन के लिए दिन कमजोर रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को अच्छे नतीजे मिलेंगे। इस राशि के छात्र आज अपने करियर को और बेहतर बनाने के लिए विचार विमर्श करेंगे। आज सेहत के प्रति आपको सावधान रहने की जरूरत है। आपको अपने जीवन साथी की सेहत का भी ध्यान रखना होगा। परिवार में स्थितियां सुखद एवं प्रसन्नता पूर्ण रहेगी। बच्चों के साथ कुछ समय व्यतीत करना हितकारी रहेगा।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

धन आगमन के द्वारा कोष वृद्धि का संकेत मिल रहा है। लेन-देन के मामले में महत्वपूर्ण अनुबंध आपके पक्ष में हो सकता है। जिसका लाभ आपको भविष्‍य में प्राप्‍त होगा। आज शाम को बच्चों के साथ समय बितायेंगे। जिससे दिन भर की थकान से राहत मिलेगी। माता-पिता आपकी सफलता से प्रसन्न होंगे। जिम्मेदारियां ज्यादा बढ़ सकती हैं। दांपत्‍य जीवन में भी मधुरता बढ़ेगी और संतान की ओर से भी सुखद समाचार मिलेगा।

Surya dev

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज कोई महत्‍वपूर्ण वस्‍तु गुम होने की आशंका है। सावधान रहें। कदम उठाने के पहले अच्छी तरह विचार कर लें। किसी अनुभवी से भी सलाह लें। शारीरिक परेशानियां खत्म हो सकती हैं। बिजनेस में अच्छी स्थिति बन सकती है। पड़ोसी से किसी बात पर अनबन भी हो सकती है। अपनी डेली रूटीन में आप कुछ बदलाव करेंगे। किसी पुराने निवेश से आपको लाभ होगा। जीवनसाथी का व्यवहार विचलित कर सकता है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज कोई नया काम या अनुबंध मिल सकता है। लेकिन देखभाल कर ही कोई कार्य करें। आज आपका कोई पुराना रुका कार्य फिर से बनने की शुरुआत हो सकती है। मित्रों के सहयोग से आज आपको लाभ बनेंगेसभी कार्य को त्रुटि मुक्त करें, जिससे आप सभी लोगों का दिल जीतने में सफल रहेंगे। आलस्य के चलते कार्य भी बाधित हो सकता है। यदि कोई कार्य न हो तो कुछ क्रिएटीव कार्य करते रहना चाहिए।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज अत्यधिक परिश्रम के द्वारा योग्य आय के साधन बनेंगे। जीवनसाथी से मदद मिल सकती है। आप घर के मामले सुलझा लेंगे। सबसे विनम्र होकर बात करें। आज आपको बुजुर्गों का आशीर्वाद भी मिल सकता है। दिन के उत्तरार्द्ध में स्वास्थ्य नरम, चोटादि का भय बना रहेगा। परिवार के सभी लोग एक दूसरे का सहयोग करने के लिए तत्पर रहेंगे। किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से दांपत्य जीवन में कलह की स्थिति हो सकती हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज कोई सामने से आकर आपकी मदद कर सकता है। इससे आपके और उनके संबंधों में भी सुधार होगा। अच्छे व्यवहार के कारण कुछ लोगों की मदद मिल सकती है। रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। कुछ खास काम निपटाने में आप सफल हो सकते हैं। काम में भी मन लगेगा। यदि आप नियमित रूप से व्यायाम नहीं करते हैं, तो आज से व्यायाम करना प्रारंभ कर दें। परिवार के साथ शाम का वक्‍त अच्‍छी बीतेगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

खर्चों में बढ़ोतरी होगी और मानसिक तनाव बढ़ा रहेगा। आपको अपने काम के सिलसिले में अच्छे और बेहतर नतीजे हासिल होंगे। भाग्य आपको कुछ अच्छे मौके देगा। आपको उनका पूरा-पूरा फायदा उठाना चाहिए। किसी दूर के रिश्तेदार से कोई शुभ समाचार मिलेगा। आप मन लगाकर काम करेंगे और आपकी प्रशंसा भी होगी। प्रेमी से किसी बात पर अनबन हो सकती है। घुटनों का दर्द परेशान कर सकता है।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

व्यापार-व्यवसाय में उन्नति के अवसर दिखाई दे रहे हैं। दिनभर भागदौड़ करने के बाद सायंकाल कुछ राहत मिलेगी। मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। महिलाएं आज उन्नति के पाज़िटिव इरादों में कामयाब होंगी। शुभचिन्तकों के आगमन से मनोबल बढ़ेगा। आय में वृद्धि होगी और निवेश में लाभ होगा। भाग्य एवं पिता का सहयोग मिलेगा। पुराने दोस्तों के मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप अपनी बुद्धिमत्ता का परिचय देते हुए हर काम को आसान बना लेंगे। पुराने कुछ मामलों में अनबन खत्म हो सकती है। दूसरों का नजरिया समझने की कोशिश करें। आपको किसी अच्छी खबर का इंतजार रहेगा। जो लोग प्रेम जीवन में हैं, उन्हें भी अपने प्रिय संग अपने मन की बातें कहने का मौका मिलेगा। वैवाहिक जीवन में तालमेल की कमी हो सकती है। खांसी या पेट दर्द हो सकता है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज किसी को उधार न दें, क्योंकि आज दिए हुए धन के वापस की संभावना कम है। आज पत्‍नी की सेहत में सुधार होगा। उलझे हुए काम सुलझाने के लिए स्थितियां आपके फेवर में हो सकती हैं। आपके सोचने के तरीके में बदलाव हो सकता है। दोस्तों से समय पर मदद मिल सकती है। घर परिवार के काम निपटाने में भी मन लगेगा। व्यापार में साझेदारों के साथ तनाव हो सकता है। शाम तक स्थिति में सुधार आ जाएगा।

Hanuman

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आप ख़ुद को ऊर्जा से लबरेज़ पाएंगे। आकस्मिक मुनाफ़े से आर्थिक हालात सुदृढ़ होंगे। शादीशुदा जातकों के गृहस्थ जीवन के लिए दिन बढ़िया रहेगा। आप किसी नतीजे या फैसले का इंतजार कर रहे हैं तो शांति रखें, सब ठीक हो जाएगा। अपने नियमित काम से हटकर कुछ करने की कोशिश करेंगे तो सफल रहेंगे। काम के सिलसिले में थोड़ा सावधानी रखनी होगी। किसी से झड़प हो सकती है और इसका असर आपके काम पर पड़ सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी और कारोबार में बेहतरी आएगी। नए सम्पर्क बनेंगे और लाभकारी रहेंगे। नौकरी में बेहतरीन नतीजे हासिल होंगे, जिससे आपको अपनी कार्यकुशलता दिखाने का मौका मिलेगा। विरोधियों से फिर भी सावधान रहें। व्यापार के सिलसिले में दिन अच्छा रहेगा। आज स्‍वास्‍थ्‍य कुछ नरम हो सकता है। आय के साधन में वृद्धि होगी। किसी अनचाहे मेहमान के आने से आपका दिन बेकार गुज़रने की सम्भावना है।

आपने Rashifal 23 May का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 May का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 May 2021 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : इस मौके पर आई छींक होती है शुभ, इंसान भिखारी से राजा तक बन जाता है

Back to top button