राजनीतिविशेष

जानिये कौन हैं इन तेज तर्रार प्रवक्ताओं के पति, किसी ने बिल्डर तो किसी ने मैनेजर से की शादी

भारतीय राजनीति में समय के साथ महिलाओं का दबदबा और रुतबा भी बढ़ा है. आज देश में कई ऐसी महिला नेत्रियां या प्रवक्ता है जो अपने अपने राजनीतिक दल में ख़ास स्थान रखती है और उन्होंने लोगों के बीच एक ख़ास पहचान बनाई है. पार्टी प्रवक्ता का पद काफी मायने रखता है और ये सभी महिला नेत्री इन उम्मीदों पर खरी उतरती है. लेकिन क्या आप इनके पतियों के बारे में जानते हैं. अगर नहीं तो आइए आज आपको कुछ चर्चित महिला प्रवक्ताओं के पति के बारे में बताते हैं…

सुप्रिया श्रीनाटे…

Supriya Shrinate

सुप्रिया श्रीनाटे कांग्रेस से संबंध रखती हैं. सुप्रिया श्रीनाटे कांग्रेस की तेज तर्रार राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. बता दें कि, सुप्रिया के पति का नाम धीरेन्द्र सिंह हैं. सुप्रिया के पति एक फाइनेंस बीमा कंपनी में कार्यरत हैं. सुप्रिया सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय पाई जाती है और अक्सर वे केंद्र सरकार और भारतीय जनता पार्टी पर तीखे हमले करती हैं.

शाइना एन सी…

Shaina NC

शाइना एन सी भारतीय जनता पार्टी से संबंध रखती हैं. वे वर्तमान में भाजपा महाराष्ट्र इकाई में प्रवक्ता है और समाजिक कार्यकर्ता के रूप में NGO भी चलाती है. 48 साल की शाइना एन सी ने मनीष मुणोत से शादी की थी. मनीष पेशे से एक बिल्डर हैं.

रागिनी नायक…

ragini nayak

रागिनी नायक कांग्रेस से संबंध रखती हैं. रागिनी कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. अपनी तेज तर्रार छवि के साथ ही रागिनी नायक अपनी ख़ूबसूरती के लिए भी काफी चर्चित है. रागिनी नायक ने अशोक बसोया से शादी की थी. ख़ास बात यह है कि, अशोक बसोया भी कांग्रेस पार्टी के ही नेता हैं.

शाजिया इल्मी…

shazia ilmi

शाजिया इल्मी भारतीय जनता पार्टी से संबंध रखती हैं. 51 साल की शाजिया इल्मी पहले टीवी पत्रकार और एंकर रह चुकी हैं. साल 2015 में शाजिया ने भाजपा का दामन थामा था. शाजिया ने साजिद मलिक से शादी की थी. शाजिया के पति साजिद पेशे से इन्वेस्टमेंट बैंकर हैं.

प्रियंका चतुर्वेदी…

priyanka chaturvedi

प्रियंका चतुर्वेदी शिव सेना से संबंध रखती हैं. 41 साल की प्रियंका चतुर्वेदी राज्यसभा की सदस्य है और वे अक्सर अपने तेजतर्रार बयानों और छवि के लिए जानी जाती है. शिव सेना की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने विक्रम चतुर्वेदी से शादी की थी. विक्रम सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट कंपनी IBM में बतौर चैनल मार्केटिंग और प्रोग्राम मैनेजर के रूप में काम करते हैं.

शमा मोहम्मद…

shama mohamed

शमा मोहम्मद कांग्रेस पार्टी से संबंध रखती है. शमा मोहम्मद ने स्टेफनो पेल्ले से शादी रचाई थी. शमा के पति काम क्या करते हैं इसे लेकर फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है.

Back to top button
?>