बॉलीवुड

पहली पत्नी को छोड़ रानी मुखर्जी के पीछे लगे थे आदित्य चोपड़ा, इस वजह से कैमरा से मुंह छुपाते है

बॉलीवुड के कुछ चुनिंदा डायरेक्टर्स में से एक आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) आज 21 मई को अपना 50 वां जन्मदिन मना रहे है. आदित्य चोपड़ा का जन्म 21 मई 1971 को माया नगरी मुंबई में हुआ था. आदित्य हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े डायरेक्टर रहे यश चोपड़ा के बड़े बेटे है. मुंबई के एचआर कॉलेज से आदित्य ने अपना ग्रेजुएशन पूरा किया था. इसके बाद उन्होंने फिल्म डायरेक्शन में कदम रख दिया और बखूबी अपना टेलेंट दिखाया. आदित्य ने हमेशा ही अपनी फिल्मों में कुछ न कुछ नया किया है. इतने सफल होने के बाद भी आदित्य हमेशा लाइम लाइट से दूर रहे. वह हमेशा ही कैमरे से दूर रहते है.

aditya chopra

आदित्य चोपड़ा के लाइम लाइट से दूर रहने की भी ये वजह है कि उन्हें एक गंभीर बीमारी है. आदित्य अपनी फिल्मों से अपनी बातें और सोच को दुनिया के सामने रखते है. आदित्य ने 18 वर्ष का होने के बाद ही अपने पिता के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के रूप में काम करना शुरू कर दिया था. मात्र 23 साल की उम्र में ही उन्होंने शाहरुख खान और काजोल की आइकॉनिक फिल्म दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे को डायरेक्ट किया था. अपने पिता यश चोपड़ा के साथ आदित्य ने श्रीदेवी, ऋषि कपूर और विनोद खन्ना की फिल्म ‘चांदनी’ और जैकी श्रॉफ, अमृता सिंह और जूही चावला की फिल्म ‘आइना’ में काम किया था.

aditya chopra and rani mukerji

इतनी सारी ब्लॉकबस्टर फिल्मे देने के बाद भी उनकी कैमरे के सामने नहीं आने की वजह भी काफी दिलचस्प है. एक ऐसी वजह जिसे जानकर आप सकते में पड़ जाएंगे. इसी वजह के कारण वह कभी किसी इंटरव्यू या प्रेस कॉन्फ्रेंस का हिस्सा नहीं बनते है. ख़बरों की माने तो आदित्य एंटी सोशल पर्सनैलिटी डिसऑर्डर समस्या का सामना कर रहे है. इस बीमारी से जूझ रहे मरीज़ की सबसे बड़ी समस्या यह होती है कि वह कभी भी भीड़ का सामना नहीं कर पाते है. इसी वजह से आदित्य भी कैमरा और मीडिया को देखते ही वहां से फ़ौरन निकल जाते है.

aditya chopra and rani mukerji

आदित्य चोपड़ा की निजी जिंदगी के बारे में बात करें तो वह बहुत ही ज्यादा बातूनी है. वह अपने दोस्तों और करीबियों से कई घंटों तक बात करते रहते है. इसके साथ ही आदित्य और रानी मुखर्जी के अफेयर भी बॉलीवुड में खूब सुनने को मिले है. इन दोनों ने कभी अपने रिश्ते पर मुहर नहीं लगाई. लेकिन इनेक बारे में खबरे आती रहती थी. इस तरह की खबरे भी है कि आदित्य ने रानी के लिए अपना घर तक छोड़ दिया था.

aditya chopra and rani mukerji

आदित्य जब रानी के प्यार में पागल हो रहे थे तब वह पहले से शादी शुदा थे. उस समय वह अपने पिता यश चोपड़ा, अपने परिवार और पत्नी पायल के साथ मुंबई में रहते थे. उस समय खबरे थी कि यश चोपड़ा को रानी के साथ आदित्य का क्लोज होने पसंद नहीं था. यश चोपड़ा ये बिलकुल भी नहीं चाहते थे कि आदित्य अपनी पत्नी पायल को तलाक दें. बस इसी बात से नाराज़ होकर आदित्य ने अपना घर छोड़ दिया और वह होटल में रहने लगे. बाद में यश चोपड़ा को अपने बेटे की जिद के आगे हारना ही पड़ा. कई वर्षों तक एक दूसरे को डेट करने के बाद आदित्य और रानी ने इटली में 2014 में शादी कर ली. इन दोनी की एक बेटी आदिरा भी है.

aditya chopra and rani mukerji

आदित्य चोपड़ा को कविताएं लिखने का भी काफी शोक है. फिल्म ‘DDLJ’ में काजोल की बोली ‘ऐसा पहली बार हुआ है 17-18 सालों में’ उन्होंने ही लिखी थी. इसके अलावा फिल्म ‘जब तक है जान’ में इस्तेमाल हुई कविता ‘तेरी आंखों की नमकीन मस्तियां’ भी आदित्य चोपड़ा द्वारा ही लिखी गई थी.

Back to top button