बॉलीवुड

सलमान-ऐश्वर्या से लेकर शाहरुख़-शिल्पा तक के लिए बहुत ख़ास है दुबई, खरीद रखे हैं करोड़ों के घर

बॉलीवुड स्टार्स अपनी रईसी के लिए दुनियाभर में चर्चित हैं. कई बॉलीवुड स्टार्स ऐसे है जिनकी भारत में तो ढेर सारी प्रॉपर्टी है साथ ही उन्होंने विदेशों में भी करोड़ों के बंगले या फ़्लैट खरीद रखे हैं. अक्सर देखा जाता है कि, बॉलीवुड स्टार्स अधिकतर मालदीव या फिर दुबई जाते रहते हैं. कुछ स्टार्स तो ऐसे है जिनका दुबई से ख़ास लगाव है और उन्होंने दुबई में घर तक खरीद रखे हैं. आइए आज आपको बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही स्टार्स के बारे में बताते हैं जिनकी दुबई में करोड़ों की प्रॉपर्टी हैं…

शाहरूख खान…

 shahrukh khan

बॉलीवुड के बादशाह यानी कि किंग खान को पूरी दुनिया में पहचाना जाता है. शाहरुख़ खान की दुबई में भी बहुत तगड़ी फैन फॉलोइंग है तो वहीं शाहरुख को भी दुबई बहुत पसंद है. शाहरुख़ का मुंबई स्थित बंगला ‘मन्नत’ जहां सुर्ख़ियों में रहता है तो वहीं शाहरुख़ की देश-विदेश में और भी कई प्रॉपर्टी है. उनका दुबई के पाम जुमेरह में शानदार बंगला है. उनके इस बंगले में 6 बैडरूम है.

 shahrukh khan dubai house

शिल्पा शेट्टी…

बॉलीवुड की हिट एंड फिट एक्ट्रेस की सूची में प्रमुख रूप से स्थान रखने वाली अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने साल 2009 में बिजनेसमैन राज कुंद्रा से शादी की थी.

shilpa shetty

राज कुंद्रा ने ही अपनी पत्नी शिल्पा को दुबई में साल 2010 में शादी की पहले सालगिरह पर दुनिया की सबसे बड़ी इमारत ‘बुर्ज खलीफा’ के 140वें माले पर फ्लैट गिफ्ट किया था. हालांकि बाद में शिल्पा ने इसे बेच दिया और फिर उन्होंने दुबई के पाम जुमेराह में एक बंगला खरीद लिया था.

ऐश्वर्या राय बच्चन – अभिषेक बच्चन…

aishwarya rai

बॉलीवुड की लोकप्रिय जोड़ियों में शुमार अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन ने भी दुबई में आलीशान बंगला खरीद रखा है. जानकारी के मुताबिक़, ऐश्वर्या और अभिषेक का शानदार बंगला सेंचुरी फॉल्स जुमेराह गोल्फ एस्टेट में है. साल 2013 में कपल ने रिसॉर्ट स्टाइल में बने इस बंगले को खरीदा था.

सलमान खान…

बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता सलमान खान ने भी दुबई में शानदार घर खरीद रखा है. अन्य बॉलीवुड स्टार्स की तरह ही दुबई सलमान खान को भी बहुत पसंद है.

salman khan

सलमान दुबई को अपना सेकेंड होम बताते हैं. अक्सर सलमान खान दुबई जाते रहते हैं. सलमान जब भी दुबई जाते हैं तो वे अपने परिवार और दोस्तों के साथ अपने बंगले में रुककर छुट्टियों का आनंद लेते हैं. बता दें कि, सलमान ही नहीं बल्कि उनके छोटे भाई सोहेल ने भी दुबई में बुर्ज पैसिफिक में एक अपार्टमेंट खरीद रखा है.

salman khan

अनिल कपूर…

हिंदी सिनेमा के दिग्गज़ अभिनेता अनिल कपूर की भी मुंबई के साथ देश-विदेश में और भी कई प्रॉपर्टी है. अनिल कपूर बॉलीवुड के एक चर्चित और बेहद रईस एक्टर्स में से एक हैं. जानकारी के मुताबिक, साल 2017 में अनिल कपूर ने दुबई में अपने लिए 2 बेडरूम फ्लैट बुक किया था. अनिल के मुताबिक़, उनकी पत्नी की मदद से यह संभव हो पाया था. अनिल कपूर ने अपने एक साक्षात्कार में यह खुलासा किया था कि, एक्टर होने के नाते उन्हें बिज़नेस की ज्यादा जानकारी नहीं है, लेकिन उनकी पत्नि सुनीता कपूर इस मामले में अच्छी जानकारी रखती हैं.

anil kapoor

शर्लिन चोपड़ा…

बॉलीवुड की हॉट एंड बोल्ड अदाकारा शर्लिन चोपड़ा का नाम भी इस सूची में शुमार है. अक्सर मॉडल और एक्ट्रेस रही शर्लिन चोपड़ा अपनी बोल्ड और हॉट तस्वीरों एवं वीडियो से फ़ैंस को अपना दीवाना बनाती रहती है. शर्लिन ने भी ऊपर बताए गए सभी बॉलीवुड सितारों की भांति दुबई में घर खरीद रखा है.

sherlyn chopra

शर्लिन चोपड़ा ने अपने एक साक्षात्कार में खुद इस बात का ख़ुलासा किया था कि उन्होंने दुनिया की सबसे ऊंची और शानदार इमारत बुर्ज खलीफा में एक फ्लैट खरीदा है. बता दें कि, शर्लिन ने कामसूत्र 3D, वजह तुम हो, दोस्ती, रेड स्वस्तिक जैसी फिल्मों में काम किया है.

sherlyn chopra dubai flate

Back to top button