बॉलीवुड

जब माधुरी दीक्षित ने बताई अनिल कपूर की सच्चाई, कहा- उस जैसे इंसान के साथ कभी शादी नहीं करूंगी

हिंदी सिनेमा में बहुत कम ऐसी अदाकाराएं है जिन्होंने न केवल अपनी अदाकारी बल्कि अपनी ख़ूबसूरती, डांस और मुस्कान से भी लोगों को अपना दीवाना बनाया है. इन सभी पैमानों पर दिग्गज़ अभिनेत्री माधुरी दीक्षित भी खरी उतरती हैं. माधुरी को चाहने वाले पूरी दुनिया में मौजूद हैं. बॉलीवुड की दुनिया में माधुरी दीक्षित ने एक ख़ास और अलग पहचान बनाई है.

madhuri dixit

माधुरी दीक्षित उम्र के 54वें पड़ाव को पार कर चुकी है और अब वे फिल्मों में नज़र नहीं आती है, हालांकि माधुरी की लोकप्रियता में कोई कमी नहीं आई है. इस उम्र में भी उनकी ख़ूबसूरती देखती ही बनती है और वे काफी फिट भी बनी हुई है. गौरतलब है कि, माधुरी बीते 37 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है.

madhuri dixit

हिंदी सिनेमा में माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में अपने कदम रखे थे. उनकी बतौर अभिनेत्री पहली फिल्म ‘अबोध’ थी. जिसमे उन्होंने गौरी नाम की लड़की का रोल अदा किया था. बता दें कि, हिंदी सिनेमा में कदम रखने के दौरान माधुरी की उम्र महज 17 साल थी. शुरुआती कुछ सालों तक माधुरी ने बॉलीवुड में संघर्ष किया. उन्हें करीब 4 साल बाद फिल्मों में बड़ी पहचान मिली थी, जब उनकी फिल्म तेज़ाब हिट रही थी.

madhuri dixit

फिल्म तेज़ाब साल 1988 में आई थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर सफ़लता पाई थी. माधुरी के करियर की यह पहली बिग हिट फिल्म थी. इस फिल्म में उनके साथ अहम रोल में दिग्गज़ अभिनेता अनिल कपूर थे. दोनों की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था और इसके बाद तो 90 के दशक में इस जोड़ी ने धमाल मचा दिया था. दोनों ने करीब 20 फिल्मों में साथ काम किया है, जिनमें से दोनों की अधिकतर फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर सफ़लता के झंडे गाड़े थे.

madhuri dixit

90 के दशक में जो जोड़ियां सबसे अधिक पसंद की गई और हिट रही उनमें माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर की जोड़ी भी शामिल है. डेढ़ दर्जन से ज्यादा फिल्मों में काम करने के दौरान दोनों की बॉन्डिंग भी काफी मजबूत हो चुकी थी और इसी बीच दोनों के अफ़ेयर की ख़बरें भी आई थी. दोनों एक दूसरे को अपना दिल दे बैठे थे, हालांकि अनिल कपूर पहले से ही शादीशुदा थे. साल 1984 में ही अनिल ने सुनीता कपूर से शादी कर ली थी और उनके बच्चे भी थे.

madhuri dixit and anil kapoor

बेटा, तेज़ाब, परिंदा, खेल और जमाई राजा जैसी कई सफल फिल्मों में दोनों साथ देखने को मिले. हालांकि एक बार माधुरी की आंखों ने कुछ ऐसा देखा जिससे उन्होंने अनिल कपूर से दूरी बनाना शुरू कर दिया था. साथ ही बता दें कि, माधुरी अब अनिल के साथ काम न करने का मन भी बना चुकी थी. इस बात का खुलासा खुद माधुरी ने अपने एक साक्षात्कार में किया था.

madhuri dixit and anil kapoor

कहा जाता है कि, शूटिंग से इतर दोनों कलाकार साथ में बहुत समय बिताते थे. एक दिन माधुरी ने किसी फिल्म के सेट पर देखा कि अनिल कपूर अपने बच्चों और अपनी पत्नी के साथ है तो उन्होंने फिर अनिल कपूर के साथ किसी भी फिल्म में काम न करने की योजना बनाई. साथ ही उनसे दूरी भी बनाने लगी.

madhuri dixit and anil kapoor

अपने साक्षात्कार में माधुरी ने कहा था कि, ”मैं ऐसा कुछ भी नहीं करना चाहती हूं जो अनिल के परिवार के लिए मुश्किल खड़ी करें या उनके परिवार के किसी सदस्य को हानि पहुंचाएं.” अभिनेत्री ने आगे अनिल कपूर से शादी के सवाल पर कहा था कि, ”नहीं मैं ऐसे इंसान से शादी बिलकुल नहीं करूंगी जो बहुत संवेदनशील हो. मैं एक कूल पति चाहती हूं.”

madhuri dixit and anil kapoor

बता दें कि, आख़िरी बार अनिल कपूर और माधुरी फिल्म टोटल धमाल में साथ देखने को मिले थे. 17 साल बाद दोनों की जोड़ी को फैंस ने किसी फिल्म में साथ देखा था. फिल्म 2019 में प्रदर्शित हुई थी.

madhuri dixit and anil kapoor

Back to top button