स्वास्थ्य

Corona: पुरुष इतनी मात्रा में खाएं लहसुन-पिस्ता, हेल्थ तो अच्छी रहेगी, बीवी भी खुश हो जाएगी

कोरोना वायरस का प्रकोप अभी भी पूरी तरह से थमा नहीं है। देश में इसके मामले भले कम हो गए हो लेकिन खतरा पूरी तरह से गया नहीं है। कोरोना की तीसरी भी कब दस्तक दे दें कुछ कहा नहीं जा सकता है। इसलिए लोगों को मास्क पहनने और अपनी इम्यूनिटी मजबूत करने की सलाह दी जा रही है। विशेषज्ञों की माने तो जिस शख्स की इम्यूनिटी मजबूत होती है उस पर कोरोना का कम असर पड़ता है।

corona testing

संक्रमितों की बात करें तो एक स्टडी के अनुसार कोरोना महिलाओं से ज्यादा पुरुषों पर असर डाल रहा है। महिलाओं की तुलना में पुरुषों की कोरोना से ज्यादा मौतें हुई है। इस बात को ध्यान रखते हुए हम पुरुषों को कोरोना से बचने और अपनी इम्यूनिटी बढ़ाने का रामबाण उपाय बताने जा रहे हैं। आप सिर्फ दो चीजों के सेवन से कोरोना काल में अपनी हेल्थ का ध्यान रख सकते हैं।

पुरुष कोरोना काल में खाएं लहसुन और पिस्ता

pistachios

कोरोना महामारी के इस दौर में पुरुषों को रोजाना लहसुन और पिस्ता का सेवन करना चाहिए। ये दोनों ही चीजें आपके शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता यानि इम्यूनिटी बढ़ाने का काम करेगी। इतना ही नहीं लहसुन पिस्ता खाने से पुरुषों की पौरुष क्षमता भी मजबूत होगी। लहसुन और पिस्ता के सेवन से आपके शरीर की इम्यूनिटी बूस्ट होगी। ये आपको वायरल, बैक्टीरियल और फंगल जैसे इंफेक्शन से बचाने का काम करेंगे।

romance

इस तरीके से खाएंगे तो होगा फायदा

garlic

कोरोना काल में पुरुष रोजाना दिन में कम से कम एक लहसुन की कली पानी के साथ खाएं। वहीं पिस्ता की बात करें तो आप एक दिन में 8 से 10 पिस्ता कहा सकते हैं। इन चीजों के सेवन से आप दिनभर एक्टिव और ऊर्जा से भरे रहेंगे। इन चीजों का सेवन दिन के किसी भी समय किया जा सकता है।

इन्हें लहसुन खाने से बचना चाहिए

garlic

जिन लोगों को लो ब्लड प्रेशर की समस्या रहती है उन्हें लहसुन नहीं खाना चाहिए। ऐसे पुरुष लहसुन की बजाय कच्चे प्याज, लौंग, दालचीनी का सेवन कर सकते हैं। हालांकि यदि आपको हाई ब्लड प्रेशर की समस्या है तो आप लहसुन खा सकते हैं। ये आपको इस बीमारी में भी फायदा करेगी।

pistachio

उम्मीद करते हैं कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। यदि हां तो इस दूसरों के साथ साझा करना न भूलें। बता दें कि ऊपर बताए गए उपाय आपको कोरोना से बचाने की गारंटी नहीं देते हैं। ये बस आपकी इम्यूनिटी को बूस्ट करने का काम करेंगे। इसलिए बेहतर यही है कि आप कोविड-19 गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन करें।

Back to top button