नई दिल्ली – हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के बीच पिछले कुछ समय से विशेष तौर पर उरी हमले के बाद से तनाव दिनो-दिन बढ़ता जा रहा है। एक तरफ भारतीय सेना पाकिस्तानी आतंकियों से निपट रही है तो वहीं दूसरी तरफ उसे पाकिस्तान की गोलाबारी और स्थानीय कश्मीरियों का भी विरोध सहना पड़ रहा है। हाल ही में कश्मीर से कई ऐसे वीडियो सामने आये हैं जो दिखाते हैं कि वहां के हालात कितने नाजुक हो गये हैं। एक ओर जहां कुलभूषण जाधव को बचाने का प्रयास किया जा रहा है तो वहीं दूसरी ओर सरकार पाकिस्तान से युद्ध से भी बच रही है। जबकि पाकिस्तान आये दिन सीजफायर का उल्लंघन किये जा रहा है। Gadar movie Hindustan zindabad.

युवक से हुई जबरदस्ती हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे की कोशिश –

पिछले कई महिनों से भारत-पाकिस्तान के बीच रोज बढ़ते तनाव के बाद से सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियो की बाढ़ आ गई है जिनमें पाकिस्तान का मजाक उड़ाया जा रहा है। लोग अपने-अपने तरीकों से पाकिस्तान के खिलाफ अपनी भड़ास निकालने में लगे हुए हैं। पाकिस्तानियों की अजीबोगरीब हरकतों और रवैये की वजह से पाकिस्तान का जमकर मजाक बनाया जा रहा है।

ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर इस वक्त खूब वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे इस वीडियो में एक हिन्दुस्तानी युवक से कुछ लोग जबरदस्ती हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगवाने की कोशिश करते दिख रहे हैं। जबरन हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे की कोशिश करते इन युवकों को ऐसा जवाब मिलता है कि उसे देखकर सब हैरान रह जाते हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो –

दरअसल, वायरल हो रहे इस वीडियो में कुछ युवकों का एक ग्रुप गदर फिल्म के उस फेमस सीन को दोहरा रहे हैं जिसमें पाकिस्तान पहुंचे तारा सिंह यानी कि सनी देओल से अशरफ अली यानि अमरीश पूरी पाकिस्तान जिंदाबाद और हिंदुस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने को कहते हैं। आपको याद होगा कि गदर फिल्म का यह सीन काफी फेमस हुआ था।

इस सीन पर ढेर सारे वीडियो भी बने जो हमेशा चर्चा में रहते हैं। इस फिल्म में सीन देओल के द्वारा निभाये गए इस सीन को आज भी जमकर सराहा जाता है। इसी फिल्म के सीन को इन युवकों ने जिस तरह से दोहराया है, उसे देखकर आपको हंसी आ जाएगी साथ ही साथ आपको अच्छा भी लगेगा।

 

देखें वीडियो –

Leave a Reply

Your email address will not be published.