दिलचस्प

शादी पर रोक फिर भी बुला लिए 200 मेहमान, पुलिस ने मेंढक बना खूब दौड़ाया, देखें Video

कोरोना महामारी की दूसरी लहर को कम करने के लिए सभी राज्यों ने अपने यहां लॉकडाउन लगाया है। इनमें मध्य प्रदेश के कई जिलों में तो शादी ब्याह जैसे भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों पर रोक भी लगी हुई हुई है। लेकिन इसके बावजूद लोग चोरी छिपे शादी कर रहे हैं। अब भिंड जिले के एक गांव का मामला ही ले लीजिए। यहां एक शादी में 200 से अधिक मेहमानों को बुलाया लिया गया। हालांकि जब पुलिस को इस बात की भनक पड़ी तो उन्होंने सभी को ऐसी सजा दी जो वे ज़िंदगीभर याद रखेंगे।

human frog

दरअसल जिला मुख्यालय से लगभग 15 किलोमीटर दूर ऊमरी कस्बे के सरकारी स्वास्थ्य केंद्र के पीछे स्थित आदिम जाति कल्याण विभाग के छात्रावास में चोरी छिपे शादी हो रही थी। यहां बुधवार दोपहर को दूल्हे की लगुन फलदान उत्सव कार्यक्रम में जान पहचान वाले 200 से अधिक लोग आए। इस दौरान किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। ऐसे में पुलिस ने शादी वाले स्थल पर धावा बोल दिया।

human jump like frog

पुलिस को आता देख वहां सभी लोग यहां वहां भागने लगे। यहां तक कि उस समय भोजन कर रहे लोग भी अपना खाना छोड़ भागने लगे। DSP मोतीलाल कुशवाहा बताते हैं कि हम वहां पहुंचे तो 200 से अधिक लोग थे। वे हमे देख भाग रहे थे। कुछ को हमने पकड़ लिया और फिर सजा के रूप में मेंढक बनवाकर चलाया। इसके साथ ही दूल्हा पक्ष कोरोना गाइडलाइन और धारा 144 के उल्लंघन का केस दर्ज किया गया।

frog punishment

दूल्हे के अलावा टेंट संचालक और हलवाई के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया। वहीं एसडीएम की टीम ने शादी में आए 250 मेहमानों के लिए बने खाने को भी फिकवा दिया। उधर शादी में आए मेहमानों को मेंढक बनने की अनोखी सजा देने का वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। लोगों को पुलिस का सजा देने का यह अंदाज बड़ा ही पसंद आया। गौरतलब है कि इसके पहले भी पुलिस लॉकडाउन में नियम तोड़ने वालों को मुर्गा बनने जैसी सजा दे चुकी है।

इस मामले में पुलिस ने ये भी नोटिस किया कि कार्यक्रम सरकारी छात्रावास में चल रहा था। आदिम जाति कल्याण विभाग के छात्रावास में कोरोना कर्फ्यू के सभी नियमों का उलंघन किया गया। ऐसे में पुलिस अब इस केस में छात्रावास अधीक्षक की भूमिका का पता लगाने में जुटी है। वे ये पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि सरकारी भवन में प्रतिबंधित कार्यक्रम के आयोजन की इजाजत किसने और क्यों दी।

वैसे इस पूरे मामले पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button