समाचार

शादी के 23 दिन बाद ही उजड़ गया मांग का सिंदूर, आखिरी बार पति का चेहरा भी नहीं देख पाई दुल्हन

कोरोना वायरस का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसे रोकने के लिए कई राज्यों में लॉकडाउन लगा हुआ है। साथ ही शादी ब्याह जैसे भीड़भाड़ वाले कार्यक्रमों की भी मनाही है। जहां पर्मिशन दी जा रही है वहां भी सीमित मेहमानों के बीच शादी करने की शर्त रखी है। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के पचोर में एक दूल्हे को कोरोना के बीच शायद करना महंगा पड़ गया। उसकी शादी के 23 दिन बाद ही मौत हो गई।

groom die after marriage

दूल्हे का नाम अजय शर्मा है जिसकी उम्र 25 वर्ष थी। उसकी 25 अप्रैल को नरसिंहगढ़ की रहने वाली अन्नू शर्मा से शादी हुई थी। दोनों ने यह शादी कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए एक मंदिर में की थी। इस शादी में दूल्हा और दुल्हन की फैमिली भी शामिल हुई थी। शादी के चार दिन बाद ही यानि 29 अप्रैल को दूल्हा पॉजिटिव निकल गया। कोरोना की वजह से उसकी हालत बिगड़ती चली गई।

ajay sharma marriage

अजय के परिवारवालों ने उसे भोपाल के एक निजी हॉस्पिटल में एडमिट करवा दिया। हालांकि यहां एक सप्ताह वेंटिलेटर पर रहने के बाद भी उसकी हालत ठीक नहीं हुई। आखिर 17 मई को वह कोरोना से जंग हार गया। उसके निधन से दूल्हा और दुल्हन दोनों के परिवार में मातम छा गया। दोनों परिवार की खुशियां चांद दिनों में ही तहस-नहस हो गई।

maang bharna

अजय के मरने के बाद परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार कोविड प्रोटोकॉल के अंतर्गत भोपाल के मुक्तिधाम में कर दिया। उधर जो दुल्हन 23 दिनों तक अजय की पत्नी बनी रही उसने अंतिम समय में दूल्हे का चेहरा तक नहीं देखा। दूल्हे के भाई त्रिलोक शर्मा ने रोते हुए कहा कि शादी हम सभी ने कोविड नियमों का पालन करते हुए ही की थी, लेकिन फिर भी हम संक्रमण की चपेट में आ गए। मेरा सभी से विनम्र निवेदन है कि आप अपनी लाइफ का रिस्क न लें। किसी भी भीड़ भाड़ वाले कार्यक्रम या समारोह को आयोजित न करें।

ajay sharma annu sharma marriage

यहां एक चौकाने वाली बात ये भी है कि मध्य प्रदेश के राजगढ़ सहित कई जिलों में शादी पर प्रतिबंध है लेकिन फिर भी लोग चोरी से शादी कर रहे हैं। शादी की यह जल्दबाजी कई परिवारों को बीमार होकर या अंतिम संस्कार कर झेलनी पड़ रही है। लोग अभी भी कोरोना को हल्के में ले रहे हैं।

ajay sharma covid 19

अजय के मरने के बाद दुल्हन का रो-रोकर बुरा हाल है। उसे क्या पता था कि जिस शख्स के साथ वह 7 जन्म साथ निभाने की कसमें कहा रही है वह महज 23 दिनों में ही उसे छोड़ चला जाएगा।

Back to top button