बॉलीवुड

जब हेमा के कारण राजकुमार ने मिथुन को लगा दी थी फ़टकार, अब ऐसे है ड्रीम गर्ल के एक्टर से संबंध

बॉलीवुड के दिग्गज़ अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती और हिंदी सिनेमा की ख़ूबसूरत एवं सदाबहार अदाकारा हेमा मालिनी उन कलाकारों में शामिल है जिनका फ़िल्मी करियर बहुत सफ़ल रहा है और दोनों ने ही इसके बाद राजनीति में भी प्रवेश किया. मिथुन और हेमा मालिनी दोनों ही फिलहाल भारतीय जनता पार्टी से संबंध रखते हैं.

hema malini and mithun chakraborty

बता दें कि, मिथुन और हेमा दोनों ही अपने-अपने समय के बड़े स्टार रहे हैं. दोनों ने अब तक एक से बढ़कर एक हिट फ़िल्में दी है. बताया जाता है कि, कभी सेट पर दोनों के बीच बहुत टकराव होता था, लेकिन समय के साथ दोनों के रिश्ते मधुर होते गए.
आइए आज आपको मिथुन चक्रवर्ती और दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी यानी कि हेमा मालिनी के बीच के संबंधों के बारे में बताते हैं…

hema malini and mithun chakraborty

फिल्म गलियों का बादशाह के दौरान हेमा मालिनी और मिथुन चक्रवर्ती के बीच टकराव काफी बढ़ चुका था. इस फिल्म की शूटिंग के दौरान मिथुन ने मेकर्स से बोलकर हेमा के कुछ सीन कटवा दिए थे. जब इस बात की ख़बर हेमा को लगी तो वे काफी नाराज हो गई और हेमा मिथुन की शिकायत लेकर दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता राजकुमार के पास पहुंच गई. बता दें कि, फिल्म गलियों का बादशाह में राजकुमार का भी अहम रोल था. वहीं तीनों कलाकारों के साथ इस फिल्म में पूनम ढिल्लों ने भी काम किया था. शेर जंग सिंह के निर्देशन में बनी यह फिल्म साल 1989 में प्रदर्शित हुई थी.

hema malini and mithun chakraborty

फिल्म की शूटिंग के दौरान हेमा ने जब मिथुन की शिकायत की तो राजकुमार ने मिथुन को फटकार लगा दी और ऐसा करने पर उन्होंने मिथुन को डांट दिया. लेकिन इसके बाद दोनों के रिश्ते धीरे-धीरे मधुर होने लगे थे और इसका सबसे बड़ा कारण थे अभिनेता धर्मेंद्र. धर्मेंद्र को मिथुन चक्रवर्ती अपना बड़ा भाई मानते हैं और उनका काफी सम्मान करते हैं.

hema malini and mithun chakraborty

मिथुन और धर्मेंद्र ने साथ में कई फिल्मों में काम किया है. फैंस को यह जोड़ी ख़ूब पसंद आती थी. बताया जाता है कि, कई बार शूटिंग के बाद मिथुन चक्रवर्ती धर्मेंद्र के साथ उनके घर पहुंच जाया करते थे और धर्मेंद्र के घर पर ही मिथुन खाना कहते थे. जबकि कई बार दोनों साथ में ड्रिंक्स भी लेते थे.

dharmendra and mithun chakraborty

एक बार मिथुन चक्रवर्ती ने अपने हेमा और धर्मेंद्र से रिश्ते पर बात की थी. उन्होंने बताया था कि, मैंने धर्मेंद्र को अपना बड़ा भाई माना था. मैंने उनसे कहा था कि, मेरा कोई भाई नहीं है. तो क्या वे उन्हें अपना बड़ा भाई मान सकते हैं. इस पर धर्मेंद्र ने मुस्कुराते हुए उनका प्रस्ताव स्वीकार कर लिया था. इस नाते मिथुन ने हेमा को भी भाभी कहना शुरू कर दिया था. पर्दे पर चाहे मिथुन और हेमा ने रोमांस किया हो लेकिन असल ज़िंदगी में मिथुन हेमा को भाभी मां कहते हैं और धर्मेंद्र की तरह ही उनके दिल में हेमा के लिए भी काफी सम्मान है.

dharmendra and mithun chakraborty

कुछ सालों पहले टीवी के एक मशहूर रियलिटी शो पर मिथुन चक्रवर्ती ने हेमा मालिनी और धर्मेंद्र संग अपने रिश्ते के राज खोले थे और उन्होंने बताया था कि, आज भी उनके दोनों कलाकारों के साथ बहुत अच्छे संबंध है.

hema malini and mithun chakraborty

Back to top button