दिलचस्प

Lockdown: ‘मैं मिठाई खरीदने निकला हूं’ का बोर्ड टांग निकला बच्चा, पुलिस ने ऐसे लिए मजे

कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। इस वायरस को फैलने से रोकने के लिए सभी राज्यों ने अपने यहां लॉकडाउन का ऐलान किया है। ऐसे में लोगों को घर में रहने को कहा गया है। सिर्फ बहुत जरूरी काम हो तो ही बाहर जाने की इजाजत है। ऐसे में कुछ लोग बिना जरूरी काम के भी बाहर निकल रहे हैं। हालांकि उनके स्वागत के लिए पुलिस भी डंडे पर तेल लगाए खड़ी रहती है।

boy walking on lockdown

इस बीच सोशल मीडिया पर लॉकडाउन में बाहर निकले एक बच्चे का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बच्चा अपने गले में कागज की तख्ती लटकाए घूम रहा होता है। इस तख्ती पर बंगाली में लिखा होता है ‘मैं मिठाई खरीदने बाहर निकला हूँ।’ जल्द ही इस बच्चे पर पुलिसवाले की नजर पड़ जाती है। वह जब बच्चे के पास आने पर उसके गले में लटकी तख्ती को पड़ता है तो गुस्सा हो जाता है। फिर वह बच्चे को डांटकर वहां से भगा देता है।

boy goes out to buy sweets in lockdown

यह पूरा वीडियो देखने में बड़ा ही फनी है। लॉकडाउन में बच्चों के मीठे खाने के भी लाले पड़े हुए हैं। बच्चों को चॉकलेट, मिठाई जैसी चीजें बहुत पसंद होती है। लेकिन लॉकडाउन में उनकी जुबान पर भी ताला लग गया है। ऐसे में जब ये बच्चा अपनी जुबान और पेट के आगे हाटकर मिठाई लेने बाजार निकला तो उसकी पोपट हो गई। उसके अरमानों पर पानी फिर गया। उसे बिना मिठाई के ही घर वापस लौटना पड़ गया।

boy in yellow t-shirt

इस वीडियो को अभिषेक मुखर्जी नाम के शख्स ने ट्विटर पर साझा किया है। वीडियो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा ‘पश्चिम बंगाल, मैं मिठाई खरीदने बाहर निकला हूं।’ चलिए पहले आप भी बिना किसी देरी के यह वीडियो देख लीजिए।


सोशल मीडिया पर यह वीडियो बड़ा पसंद किया जा रहा है। लोग इस वीडियो पर अलग अलग कमेंट्स भी कर रहे हैं। किसी ने लिखा कि ‘बच्चे तो बच्चे होते हैं। पूरी दुनिया कोरोना से परेशान है लेकिन इन्हें अपना मुंह मीठा करने की पड़ी है।’ वहीं एक अन्य कमेंट आता है ‘इस घटना के बाद बच्चा शायद कभी मिठाई नहीं खाएगा।’ फिर एक शख्स लिखता है ‘काश मैं भी बच्चा होता। बच्चे को पुलिस वाले सिर्फ डांटकर भगा रहे हैं। बड़ों का तो तेल पिए डंडे से मस्त स्वागत होता है।’

वैसे आप लोगों को यह वीडियो कैसा लगा हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

 

Back to top button