दिलचस्प

जिन बच्चों की मां को हो गया कोरोना उन्हें अपना दूध पीलाना चाहती है ये महिला, जाने पूरा मामला

कोरोना वायरस की दूसरी लहर अभी भी बरकरार है। इस लहर में कई लोगों ने अपनों को खोया है। इनमें वे नन्हें मुन्ने दूध पीते बच्चे भी शामिल हैं जिनकी मां का कोरोना के चलते देहांत हो गया है। वहीं कुछ बच्चे ऐसे भी हैं जिनकी मां कोरोना वायरस के चलते उनसे दूर है। ऐसे में इन छोटे नवजातों के मां के दूध पीने की समस्या पैदा हो जाती है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं नवजात को जन्म के 6 महीने तक सिर्फ मां का दूध ही पिलाया जाता है। लेकिन कोरोना के चलते कुछ बच्चों को मां का दूध नसीब नहीं हो रहा है। ऐसे बच्चों की मदद के लिए रोनिता कृष्णा शर्मा फरिश्ता बनकर सामने आई हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर ऐसे बच्चों को दूध पिलाने का ऑफर पेश किया है जिनकी मां या तो कोरोना से मर गई है या उनसे दूर हैं।

ronita-krishna-sharma

रोनिता कृष्णा शर्मा मूल रूप से असम की रहने वाली हैं। वे मुंबई में जॉब करती हैं। इन दिनों वे गुवाहाटी में हैं। कुछ समय पहले ही उन्होंने अपने माता पिता को कोरोना के चलते खोया है। उन्हें खुद भी कोरोना हो गया था लेकिन अब वे ठीक हैं। बस यही वजह हैं कि वे अब कोरोना के चलते दूध न पी पा रहे बच्चों की मदद को आगे आई हैं। इतना ही नहीं उन्होंने सोशल मीडिया पर अन्य महिलाओं को भी ऐसा करने का आग्रह किया है। इस तरह हर बच्चे की मदद हो सकेगी।

ronita-krishna-sharma

रोनिता कृष्णा बताती है कि उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट देखी थी। इसमें एक कोरोना पीड़ित महिला लोगों से अपने नवजात शिशु को मां का दूध पिलाने की मदद मांग रही थी। यही से उन्हें प्रेरणा मिली कि वे भी इस तरह का कोई काम करें।

ronita-krishna-sharma

रोनिता कृष्णा ने ट्वीट कर अपनी मदद की पेशकश की है। उन्होंने अपनी ट्वीट में लिखा कि यदि किसी नवजात को मां के दूध की आवश्यकता है तो वह मदद कर सकती हैं। लेकिन यह मदद फिलहाल गुवाहाटी के लिए ही है क्योंकि अभी वे यहीं रहती हैं। दरअसल रोनिता भी कुछ समय पहले ही मां बनी है। वह अपनी डिलीवरी के लिए ही गुवाहाटी आई हुई थी। लेकिन यहां उन्हें कोरोना ने अपनी चपेट में ले लिया। फिर उनके माता पिता को भी कोरोना हो गया जिसकी वजह से वह अब इस दुनिया में नहीं रहे।

हमारी आपके विनती है कि आप इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक शेयर कर पहुंचाए। इस तरह एक नवजात को मां का दूध मिल सकेगा। साथ ही आप भी इस तरह के बच्चों की मदद को आगे आएं।

Back to top button