बॉलीवुड

जब 21 की उम्र में 42 साल के विनोद खन्ना संग इंटीमेट हुई माधुरी, एक्टर ने काट लिए थे होंठ, फिर..

बॉलीवुड की सबसे सफ़ल अदाकाराओं में माधुरी दीक्षित भी अपना स्थान रखती है. माधुरी दीक्षित ने अपनी अदाकारी के साथ ही फैंस को अपनी ख़ूबसूरती और अपने बेहतरीन डांस से भी दीवाना बनाया है, वहीं उनकी मुस्कान पर तो लाखों दिल कुर्बान है. माधुरी दीक्षित बीते करीब 37 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है.

madhuri dixit

माधुरी दीक्षित ने साल 1984 में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की थी. उनकी पहली फिल्म अबोध थी, लेकिन बॉलीवुड में पहचान बनाने के लिए उन्हें शुरुआती सालों में संघर्ष करना पड़ा. साल 1988 में उनकी किस्मत का सितारा चमका और इस दौरान आई फिल्म ‘तेज़ाब’ से उन्होंने सफ़लता का स्वाद चखा. तेज़ाब में बेहतरीन अदाकारी के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार का पहला नामांकन भी माधुरी को हासिल हुआ.

madhuri dixit

माधुरी दीक्षित की जोड़ी हिंदी सिनेमा में दिग्गज़ अभिनेता अनिल कपूर के साथ ख़ूब पसंद की गई है. माधुरी और अनिल ने करीब 20 फिल्मों में साथ में काम किया था और इनमें से दोनों की अधिकतर फिल्मों ने सफ़लता प्राप्त की थी.

madhuri dixit and anil kapoor

संजय दत्त से रहा अफ़ेयर…

जिस समय माधुरी का फ़िल्मी करियर शिखर पर था तब उनका नाम दिग्गज़ अभिनेता संजय दत्त के साथ जुड़ा था. बॉलीवुड गलियारों में दोनों के अफ़ेयर की चर्चा होने लगी थी, लेकिन दोनों का रिश्ता लंबा नहीं चला और जल्द ही दोनों अलग हो गए. दोनों ने ‘साजन’ और ‘खलनायक’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में भी काम किया था.

madhuri dixit and sanjay dutt

विनोद खन्ना के साथ दिया हॉट किसिंग सीन, अब भी होता है पछतावा…

माधुरी दीक्षित की जोड़ी पर्दे पर दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना के साथ भी जमी थी. दोनों ने साल 1988 में आई फिल्म ‘दयावान’ में काम किया था. इस फिल्म में विनोद और माधुरी के बीच एक हॉट किसिंग सीन फिल्माया गया था, जिसे लेकर माधुरी को आज भी बहुत पछतावा होता है. विनोद खन्ना को लेकर यह कहा जाता है कि वे इंटीमेट सीन के दौरान बहक जाते थे और माधुरी के साथ भी ऐसा ही हुआ. 21 साल की माधुरी को 42 साल के विनोद खन्ना ने किस करने के दौरान होंठों पर काट भी लिया था. यह माधुरी के लिए बहुत बुरा अनुभव था. फिल्म रिलीज हुई तो यह किसिंग सीन काफी चर्चाओं में रहा और इस पर काफी बवाल भी मचा था.

madhuri dixit and vinod khanna

माधुरी ने अपने लंबे फ़िल्मी करियर में तेज़ाब, त्रिदेव, राम-लखन, प्रेम ग्रन्थ, हम आपके हैं कौन, हम तुम्हारे हैं सनम, ये रस्ते हैं प्यार के, दिल तो पागल है, देवदास, अंजाम, कानून अपना अपना, बेटा, दिल, राजा, लज्जा, खलनायक, किशन-कन्हैया, घरवाली-बाहरवाली, कोयला, मृत्युदंड, सैलाब, वर्दी, गुलाब गैंग और डेढ़ इश्किया जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया.

madhuri dixit

Back to top button