दिलचस्प

अमेज़न लाया है खास सर्विस अब आप देश के किसी भी कोने से अमेज़न पर फ्री में वेब सीरीज देख सकेंगे

देश भर में लॉकडाउन लगा हुआ है. इसकी वजह भी वहीं पुरानी है कोरोना वायरस. कोरोना वायरस का संक्रमण एक बार फिर से तेज़ी से फ़ैल रहा है. देश में लगातार इसके मामले बढ़ते जा रहे है. रोज़ाना लगभग 4 लाख केस सामने आ रहे है. वहीं 4 हजार के आस पास लोग रोज़ मर रहे है. सरकार हर मोर्चे पर फ़ैल साबित हो रही है. लोगों को समय रहते उपचार नहीं मिल पा रहा है. सरकार ने पिछली बार राष्ट्रीय चैनलों पर कुछ पुराने सीरियल चालू कर के लोगो का मन घरों में ही लगा रखा था. लेकिन इस बार ऐसा कुछ भी नहीं किया है. इस बार सरकार की सख्ती भी कम है इसलिए लोग सड़कों पर उतर रहे है.

amazon mini tv

इसी बीच जिन लोगों का घर में वक़्त सही से नहीं कट रहा है उनके लिए एक खुशखबरी आई है. ये खबर दी है अमेज़न ने. अब आप फ्री में वेब सीरीज (Free Web Series) देख पाएंगे. जी आपने बिल्कुल सही पढ़ा है. अब आप कही से भी हो कहीं भी रह रहे हो आप फ्री में वेब सीरीज अमेज़न पर देख पाएंगे. इसका मज़ा ले पाएंगे. अमेज़न ने नई वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस को सभी के लिए miniTV को जारी कर दिया है. इस प्लेटफार्म पर आप फ्री वेब सीरीज, फ्री कॉमेडी शोज, फ्री टेक न्यूज, फूड, फैशन और ब्यूटी समेत ढेरों कॉन्टेंट देख सकेंगे.

miniTV पर ये मिलेगा आपको फ्री

amazon mini tv


miniTV पर आपको कई सारी चीजों के लिए पैसा नहीं देना होगा. हालांकि वीडियो के बीच में आपको कई तरह के एड देखने को भी मिलेंगे. अगर आप इसका पेड सब्सक्रिप्शन लेते है तो यह एड आपको परेशान नहीं करेंगे. इस बात का अवश्य ध्यान रहे कि अमेजन मिनीटीवी (Amazon miniTV) कंपनी के शॉपिंग ऐप पर ही उपलब्ध है. इसका मतलब यह कि इसके लिए आपको अलग से किसी भी तरह का एप डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है. आप इसके लिए Amazon.in शॉपिंग ऐप पर विजीट करके मुफ्त एंटरटेनमेंट वीडियो देख सकेंगे.

ध्यान रखे कि प्राइम वीडियो से काफी अलग होगा अमेज़न का miniTV

amazon mini tv


अमेज़न कपंनी ने इस बारे में बताया है कि नई वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस का लाभ अभी सिर्फ एंड्रायड यूजर्स को ही दिया जा रहा है. इसके iOS और मोबाइल वेब वर्जन अभी कुछ दिनों बाद ही जल्द जारी किए जाएंगे. इस बीच ध्यान देने वाली बात यहाँ है कि Amazon Prime और MiniTV दोनों ही दो अलग-अलग प्लेटफॉर्म हैं. इस प्लेटफार्म के लिए कंपनी ने बताया है कि इस miniTV पर जल्द ही नए और एक्सक्लूसिव वीडियो लाये जाने वाले हैं जो Amazon Prime प्लेटफॉर्म पर शेयर नहीं किए जाएंगे. एक्सक्लूसिव सिर्फ miniTV के लिए ही होंगे.

अमित भड़ाना समेत ये कॉमेडियन आपको देखने को मिलेंगे अमेज़न के miniTV पर

amazon mini tv


इस बारे में मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अमेजन ने miniTV के लिए कई दिग्गज चैनल्स और कॉमेडियन के साथ अपनी पार्टनरशिप की है. इस लिस्ट में TVF, पॉकेट एसेस, आशीष चंचलानी,एल्विश यादव, प्राजक्ता कोली, हर्ष बेनीवाल, श्रुति अर्जुन आनंद, अमित भड़ाना, राउंड 2 हेल, स्वैगर शर्मा, आकाश गुप्ता जैसे पॉप्युलर कॉन्टेंट क्रिएटर शामिल किये गए हैं.

Back to top button