बॉलीवुड

कोलकाता में अमिताभ मंदिर की स्थापना, मंदिर में लगाई गयी है अमिताभ बच्चन की मूर्ति!

बॉलीवुड के शहंशाह कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन के बारे में भारत ही नहीं विश्व में किसी को बताने की जरूरत नहीं है। उन्होंने अपने काम की वजह से अपनी एक अलग पहचान बनाई है। बहुत कम ही लोग हैं, जो अमिताभ बच्चन की तरह खुद को बॉलीवुड में स्थापित कर पाए हैं। अमिताभ बच्चन अपनी हर फिल्म में कुछ हटकर काम करने के लिए जाने जाते हैं।

कल अमिताभ बच्चन की फिल्म सरकार 3 सिनेमाघरों में लग चुकी है। इस फिल्म को रामगोपाल वर्मा ने निर्देशित किया है। इस फिल्म के पहले भाग से अमिताभ ने एक अलग तरह की छवि बनाई थी। इस फिल्म के बाद कई लोगों ने अमिताभ की कॉपी करनी शुरू कर दी थी। सरकार 3 रिलीज होते ही उनके चाहने वालों में एक अलग ही उत्साह देखने को मिल रहा है।

कुछ चाहने वाले कर रहे हैं अमिताभ की पूजा:

कुछ चाहने वाले तो ऐसे भी हैं, जिन्होंने अमिताभ बच्चन की पूजा शुरू कर दी है। जी हां बंगाल के कुछ अमिताभ प्रशंसकों ने बकायदा अमिताभ बच्चन का मंदिर बनाकर उनकी प्रतिमा स्थापित की है और उसकी पूजा की जा रही है। बंगाल के अमिताभ बच्चन फैन्स एसोसिएशन के कुछ लोगों ने मिलकर एक मंदिर में अमिताभ बच्चन की आदमकद प्रतिमा स्थापित की है।

अमिताभ करते थे बंगाल के एक रेडिओ स्टेशन में काम:

अमिताभ बच्चन की इस प्रतिमा को वहीँ के रहने वाले सुब्रतो बोस ने बनाई है। आपको बता दें अमिताभ बच्चन ने अपने अभिनय के जीवन की शुरुआत बंगाल से ही की थी। फिल्मों में आने से पहले अमिताभ बंगाल के एक रेडियो स्टेशन में काम करते थे। शायद यही वजह है कि बंगाल में अमिताभ के चाहने वालों की एक अलग ही कैटेगरी रहती है।

जन्मदिन के उपलक्ष्य में लगवाई गयी है प्रतिमा:

फाइबर से बनी इस मूर्ति का वजन 25 किलोग्राम है। इसकी लम्बाई अमिताभ बच्चन की लम्बाई से भी ज्यादा है। मूर्ति की स्थापना के लिए अमिताभ के फैन उन्ही की तरह कपड़े पहनकर और उनकी तरह लुक बनाकर मंदिर में गए थे। इस मूर्ति को अमिताभ के आने वाले 75वें जन्मदिन के उपलक्ष्य में लगाया गया है। इस मूर्ति को बनाने में एक लाख रूपये खर्च हुआ है।

Back to top button