समाचार

प्रेमी के शादी से इंकार करने पर छत पर चढ़ गई युवती, फिर जो किया वो देख हैरान रहे गई पुलिस

प्रेमी के शादी से मना करने पर गुस्साई प्रेमिका ने हाईवोल्टेज ड्रामा किया और खुद की जान लेने की कोशिश की। प्रेमिका का ये रूप देखकर प्रेमी व उसके घरवालों के होश उड़ गए और उन्होंने बिना देरी किए पुलिस से मदद मांगी। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लड़की को किसी तरह से समझाया और इस मामले को हल करने की कोशिश की। ये मामला राजधानी दिल्ली के शाहदरा की गीता कॉलोनी का है।

Couple

खबर के अनुसार शनिवार को एक युवती अपने प्रेमी के घर पहुंच गई। युवती ने प्रेमी के घरवालों से खूब लड़ाई की और लड़के से शादी करने की जिद करने लगी। लेकिन जब युवती की बात किसी ने नहीं मानी, तो उसने आत्महत्या करने की कोशिश की और छत से कूद जाने की धमकी देने लगी। इस दौरान युवती ने अपनी कलाई को नुकीली चीज से भी काट लिया। मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने अग्निशमन विभाग के साथ मिलकर किसी तरह से युवती को छत से उतारा और उसे अस्पताल में भर्ती करवाया।

लड़की की आयु 23 साल की है और ये प्रेमी के घर के पास ही रहती है। पुलिस के अनुसार युवती परिवार के साथ किराए पर जगतपुरी इलाके में रहती है। उसका गीता कॉलोनी के ब्लॉक नंबर दो में रहने वाले वाले एक युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। एक दिन लड़के ने युवती से शादी करने से मना कर दिया और कहा कि उसके परिवार वाले शादी के लिए राजी नहीं हो रहे हैं। क्योंकि दोनों का धर्म अलग है। प्रेमी की ये बात प्रेमिका को पसंद नहीं आई और वो लगातार उससे शादी करने की जिद करने लगी।

delhi-girl-reached-lovers-house-tried-to-commit-suicide

लड़के ने तंग आकर उससे रिश्ता खत्म कर दिया। इसी बीच अचानक से शनिवार की सुबह युवती प्रेमी के घर पहुंच गई। प्रेमी के घर पहुंचकर लड़की ने हंगामा शुरू कर दिया। युवती शादी न करने पर छत से कूद जाने की धमकी देने लगी। हालांकि तभी पुलिस को इस बात की सूचना दे दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम ने युवकी को छत से उतारा। ये पूरा हाईवोल्टेज ड्राम करीब तीन घंटे तक चला। इस दौरान लोगों की भीड़ में इक्ट्ठा हो गई।

अस्पताल में किया भर्ती

पुलिस ने किसी तरह से युवती को समझाकर नीचे उतारा। हालांकि, इस दौरान युवती ने किसी नुकीली चीज से हाथ की कलाई को काट लिया था। जिसके कारण पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। युवती ने पुलिस को बताया कि युवक से काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक से वो शादी करना चाहती है, मगर दोनों अलग अलग धर्म के हैं। जिसके कारण युवक के परिजन शादी से इंकार कर रहे हैं। युवक भी परिजनों के खिलाफ जाकर शादी नहीं करना चाहता है। उसने बातचीत करना बंद कर दिया था। इसलिए उसने ये कदम उठाया।

Back to top button