विशेष

अपने होने वाले पति को इस स्तिथि में देखकर दुल्हन हुई अचंभित, मौके पर ही कर दिया शादी से मना

शादी एक ऐसी घटना या ख़ुशी का माहौल जिसका हर इंसान को अपनी जिंदगी में बेसब्री से इंतज़ार होता है. चाहे लड़का हो या लड़की दोनों ही अपनी शादी के लिए काफी उत्साहित रहते है. वो कहा जाता है ना शादी का लड्डू जो नहीं खाता वो भी पछताता है और जो खाता है वो भी. इसलिए अमूमन लोग इस लड्डू को खाना ही चाहते है. हर कोई अपनी शादी के लिए ख्वाब सजो कर रखता है. हर कोई सोचता है कि वह अपनी शादी में इस तरह के कपडे पहनेगा या इस तरह से सजेगा.

 mirgi ka daura

आखिर शादी के लिए तरह तरह के सपने देखना और तैयारी करना भी सही है, क्योंकि शादी तो जीवन में एक बार ही होती है. सभी अपनी शादी की अच्छे से होने की कामना करते है. लेकिन अगर कुछ गड़बड़ हो जाए तो मामला बिगड़ जाता है. ऐसा ही एक मामला हम आपको बताने जा रहे है. जिसे जानकार आपके होश उड़ जाएंगे. आप हैरानी से अपना माथा पीटने लगेंगे.

 mirgi ka daura

बिहार के नालंदा में एक शादी के दौरान मंडप में ही दूल्हे को मिर्गी का दौरा आ गया. इसके बाद वह शादी तो रुकी ही रुकी इसके अलावा लड़की वालों ने पंडित के साथ मकर मारपीट भी कर डाली. उस पंडित का दोष सिर्फ इतना ही था कि उसने दूल्हे के मिर्गी का दौरा आने वाली जानकारी लड़की वालों को नहीं बताई. मिर्गी का पता चलते है दुल्हन और उसके परिवार वालों ने उस शादी के लिए फ़ौरन ही मना कर दिया. इतना सब होने के बाद लड़की वालों ने लड़के वालों से दहेज़ के लिए दिए गए पैसे वापस मांगे.

 mirgi ka daura

इतना सब होने के बाद लड़के वालों ने उस रकम को लौटाना से मना कर दिया. इससे नाराज़ हुए लड़की वालों ने दूल्हे समेत पूरे बाराती को बंधक बना लिया. उन्होंने शादी में हुए खर्च को देने के बाद ही उन्हें छोड़ने की बात कही. बाद में पुलिस के हस्तक्षेप के बाद मामला सुलझा और दूल्हा समेत बाराती अपने घर लौटे.

 mirgi ka daura

ये अजीब घटना सारे थाना इलाके की बताई जाती है. पटना के फतुहा इलाके से शुक्रवार रात लड़के की बारात आई थी. इस शादी के दौरान देर रात तक रस्मो-रिवाज चल रहा था. इसी बीच दूल्हे के हाथ में कंगन बांधने के दौरान उसे मिर्गी का दौरा आ गया. इस बात की जानकारी शादी करा रहे पंडित ने लड़की वालों को दी. इससे लड़के वाले गुस्से में आ गए और उस पंडित की ही जमकर धुनाई कर डाली.

यह मामला यही खत्म नहीं हुआ, लड़की वाले बीमारी की बात उनसे छिपाने की बात को लेकर नाराज हो गए. इसके बाद लड़की के घर वालो ने इस शादी को करने से ही मना कर दिया. इतना ही नहीं शादी समारोह में वर पक्ष एवं वधु पक्ष की तरफ से देर रात तक हाई वोल्टेज ड्रामा लोगों ने देखा. दुल्हन पक्ष के लोगों ने शादी में हुए खर्च की मांग को लेकर दूल्हे समेत कई बारातियों को अपना बंधक बना लिया. मामले में दुल्हन के भाई ने यह बताया कि दूल्हे पक्ष के लोगों ने हम लोगों से सचाई छुपाई है. लड़के वालों ने इस शादी के लिए 1.20 लाख रुपए दहेज भी ले लिया है.

 mirgi ka daura

इस मामले को तूल पकड़ता देख कुछ लोगों ने पुलिस को इसकी जानकारी दी. इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और दोनों पक्षों को समझा-बुझाकर उन्होंने मामले को शांत करवाया. लड़के वालों ने लड़की वालों को 60 हजार रुपए दिए. इसके बाद ही लड़के वाले वहां से निकल पाए.

Back to top button