राजनीति
Trending

देवेंद्र फडणवीस ने किस विपक्षी नेता को पत्र लिखकर दी नसीहतें? पढ़िए इस रिपोर्ट में…

कोरोना को लेकर देश में राजनीतिक सरगर्मियां आए दिन तेज हो रही हैं। विपक्षी दल लगातार केंद्र सरकार पर कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और देश में वैक्सीन की समस्या को लेकर सरकार पर आरोप लगा रहें। इसी बीच अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मोर्चा संभालते हुए कांग्रेस की अध्यक्षा सोनिया गांधी को पत्र लिखा है।

devendra fadnavis

कोरोना काल में महाराष्ट्र में बढ़ते मामलों को लेकर पत्र लिखते हुए देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि सोनिया गांधी जी! उन राज्यों पर भी निगहबानी कीजिए। जहां आपकी सरकार है! महाराष्ट्र की स्थिति पर तंज कसते हुए फडणवीस ने लिखा कि, “अभी समय राजनीति करने का नहीं, बल्कि जनता के साथ खड़े होने का है। इतना ही नहीं फडणवीस ने लिखा कि हाल ही में सोनिया गांधी द्वारा देश के प्रधानमंत्री को भेजें पत्र और कांग्रेस के कुछ नेताओं के बयान पढ़ने को मिलें। शायद कुछ मुद्दे आपके ध्यान में नही लाएं गए। ऐसा प्रतीत हुआ, बस इन्हीं बातों को सम्मुख रखना इस पत्राचार का उद्देश्य है।”

devendra fadnavis

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने लिखा कि कई महीनों से हम सबको कोरोना की महामारी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में कई सवाल देश की स्थिति पर उठाए गए। यह तो आपके संज्ञान में होगा ही कि समूचे देश की स्थिति का विचार हम इस महामारी के परिप्रेक्ष्य में करते हैं। महाराष्ट्र की स्थिति को कतई नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। देवेंद्र फडणवीस ने पत्र में लिखा है कि अगर हम 13 मई 2021 की ही बात करें तो देश के कुल कोरोना वायरस संक्रमण में 22 फ़ीसदी का प्रमाण महाराष्ट्र का ही है। जो कई महीनों तक 30 प्रतिशत से भी अधिक रहा। देश की कुल मौतों में महाराष्ट्र का हिस्सा आज भी 31 फीसद के करीब है। अगर सक्रिय रोगियों की बात करें तो 14 प्रतिशत अकेले महाराष्ट्र में है।

ऐसे में यह बात तो साफ है और हम आशा करते हैं कि आप भी इस बात से सहमत होंगी कि यदि महाराष्ट्र के हालात में जल्द सुधार होता है तो देश के उपलब्ध संसाधनों पर दबाव कम होगा और इस संकट का हम पूरी ताकत के साथ मुकाबला कर पाएंगे। इतना ही नहीं देवेंद्र फडणवीस ने लिखा कि जैसा कि आप जानती हैं कि महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी की सरकार नहीं है। फिर भी केंद्र की मोदी सरकार पूरी ताकत के साथ महाराष्ट्र की जनता के साथ खड़ी है। देश भर में जो भी राहत और सहायता उपलब्ध कराई गई। उसमें महाराष्ट्र को सबसे ज्यादा मदद मिली है। महाराष्ट्र को 1.80 करोड़ वैक्सीन दी गई। 8 लाख से अधिक रेमडीसीवीर इंजेक्शन महाराष्ट्र को प्राप्त हुए।

वहीं अगर ऑक्सीजन की बात करें तो करीब 1750 मेट्रिक टन की आपूर्ति हुई। हां यह बात अलग है कि अपनी नाकामी छुपाने के लिए कई नेता मोदी सरकार पर टिप्पणी करने को ही अपना अंतिम लक्ष्य मानते हैं। इसके अलावा भी कई बातें महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने सोनिया गांधी को लिखें पत्र में लिखी है। देवेंद्र फडणवीस ने अपने पत्र में इस बात को भी शामिल किया कि बीते दिनों सोशल मीडिया द्वारा टूटी हुई छवि सुधारने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने टेंडर पास किए हैं, लेकिन कोई मदद किसी को नहीं दी जा रही। एक तरफ कोरोना का कहर दूसरी और प्रदेश सरकार द्वारा जिसमें आपकी कांग्रेस पार्टी भी एक हिस्सेदार है। जनता को कोई मदद नहीं मुहैया करा पा रही। जो राज्य की जनता के लिए बेहद पीड़ादायक अनुभव है।

sonia gandhi uddhav thackery

आखिर में देवेंद्र फडणवीस ने सोनिया गांधी को लिखे पत्र में लिखा कि केंद्र की सरकार पर टिप्पणी करते वक्त जहां आपकी या आपके समर्थन से चलने वाली सरकारें हैं। उन राज्यों में क्या चल रहा है? इस बारे में भी आपको एक बार विचार करना चाहिए था। आशा है कि महाराष्ट्र की स्थिति आपके सम्मुख आई होगी। यह समय राजनीति करने का नहीं बल्कि जनता के साथ एकजुटता के साथ खड़े होने का है। हमारी अपेक्षा है कि अपनी सरकार को भी आप उचित नसीहत देंगी!

Back to top button