Viral
Trending

“लव यू जिंदगी” सांग पर झूमने वाली लड़की से रुठ गई जिंदगी! कोरोना की वज़ह से हुई मौत।

दूसरे को जिंदगी जीने की सीख देने वाली कोविड पीड़िता हार गई जिंदगी की जंग

जिस दौरान देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से हाहाकार मचा हुआ है। दिन रात कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। कहीं मरीज़ों को अस्पतालों में बेड नहीं मिल पा रहें और कहीं शमशान घाट में लकड़ियां। ऐसे हालात में सोशल मीडिया के माध्यम से आएं दिन कई वीडियो आते हैं। जिसमें से कुछ ह्रदयविदारक होते हैं तो कुछ दिल को सुकून देने वाले।

love you zindagi Girl

ऐसा ही दिल को सुकून देना वाला, कोरोना संक्रमितों को साहस देने वाला वीडियो बीते दिनों सोशल मीडिया पर काफ़ी वायरल हुआ। जिसमें एक कोरोना संक्रमित लड़की मास्क लगाएं हुए “लव यू जिंदगी” गाने पर झूमती दिख रही थी। इस कोविड पेशेंट का वीड‍ियो खूब वायरल हुआ। साथ ही साथ उसके साहस और जज़्बे की सराहना भी चारों तरफ़ ख़ूब हो रही थी, लेकिन अब जो ख़बर निकलकर आ रही। वह काफ़ी दुःखद है। “लव यू जिंदगी” पर झूमने वाली लड़की कोरोना से लड़ाई हार गई है। उसके कोरोना से निधन की खबरें सामने आ रही है। गौरतलब हो इस 30 वर्षीय लड़की का ईलाज दिल्ली के एक अस्पताल में चल रहा था। जहां वह कोरोना की वज़ह से जिंदगी की जंग हार गई।

डॉक्टरों के मुताबिक कोरोना पीड़ित ” लव यू जिंदगी” पर झूमने वाली लड़की को एनआईवी पर रखा गया था। इसके अलावा लड़की की जिंदगी बचाने के लिए रेमडेसिविर और प्लाज्मा थेरेपी भी दी जा रही थी, लेकिन लड़की से जिंदगी रूठ गई और उसे बचाया नहीं जा सका। लड़की की मौत की ख़बर गुरुवार की रात में डॉ. मोनिका लंगेह ने अपने ट्विटर पर लिखी जिसमें उन्होंने लिखा कि, “मैं बहुत दुखी हूं… हमने इस ब्रेव सोल को खो दिया। प्लीज, परिवार और बच्चों के लिए प्रार्थना कीजिए कि वह इस नुकसान को सह सके।” यहां हम आपको बता दें कि डॉ. मोनिका लंगेह वही हैं जिन्होंने कोविड पीड़िता की झूमती हुई वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर बीते दिनों शेयर की थी।

गौरतलब हो बीते 8 मई को डॉ. मोनिका ने ट्विटर पर कोविड पीड़िता की वीडियो शेयर करते हुए लिखा था कि, “यह लड़की मात्र 30 वर्ष की है। कोरोना संक्रमित इस लड़की को आईसीयू बेड नहीं मिल सका। हालत को संभालने के लिए इस लड़की को कोविड इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया है। वह पिछले दस दिनों से यहां भर्ती है। इसके अलावा डॉ. मोनिका ने आगे लिखा था कि इससे सीख यह लेना चाहिए कि जिंदगी में हालात कैसे भी हों, हमें उम्मीद नहीं खोना चाहिए!” लेकिन अब दुर्भाग्य देखिए जो लड़की दूसरों को जज़्बे और जुनून का पाठ मुश्किल वक्त में पढा रही थी वही आज इस दुनिया मे नहीं। ऐसे में इतना ही कहते बनता है कि सच में कोरोना बहुत निष्ठुर और निर्मोही है।

वहीं इस लड़की के निधन पर अभिनेता सोनू सूद ने भी दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “बहुत बहुत दुखद.. कभी नहीं सोचा था कि वो फिर से अपने परिवार को देखने में सक्षम नहीं होगी। जीवन इतना अनुचित है। कितने ही जीवन थे, जो जीने के लायक थे, लेकिन खो गए। हमारी जिंदगी कितनी भी सामान्य क्यों ना हो जाए, लेकिन हम इस दौर से बाहर कभी नहीं निकल पाएंगे।”

Sonu sood tweet

Back to top button