Viralविशेष

दूल्हा-दुल्हन को बीच सड़क पर रोक पुलिसवाले ने किया ऐसा काम, वीडियो देख दंग रहे जाएंगे आप

कोरोना नियमों का पालन करने पर पुलिसवाले ने पहनाई दूल्हा-दुल्हन को माला, नेग में दिए पैस

कोरोना वायरस के कारण कम लोगों के बीच व सादगी के साथ शादियां की जा रही हैं। पाबंदियों के कारण सीमित संख्या में ही मेहमानों को बुलाया जा रहा है और सामजिक दूरी का भी खासा ध्यान शादी के दौरान रखा जा रहा है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी काफी वायरल हो रही है। जिसमें एक पुलिसवाला दूल्हा-दुल्हन को सड़क के बीच में रोककर बधाई दे रहा है। दरअसल दूल्हा-दुल्हन ने कोरोना के नियमों का पालन करते हुए विवाह किया। जिससे खुश होकर पुलिस वाले ने इन्हें बीच सड़क पर रोकर शादी का शगुन और बधाई दी।

वायरल हो रही वीडियो में नव विवाहित जोड़ा शादी होने के बाद बाइक से ही घर जा रहा था। बाइक में दुल्हन की विदाई को देखकर रास्ते में खड़े पुलिस वाले ने इन्हें रोक लिया। पुलिसवाले ने पहले इन्हें बधाई दी और फिर नेग भी दिया। सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा ने शेयर किया है। आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा ने अपने आधिकारिकट ट्विटर हैंडल पर इसे शेयर करते हुए लिखा कि ‘खाकी की तरफ से शानदार जेश्चर’। ‘कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर नव विवाहित बाइक से घर जा रहे थे। पुलिस ने घर के बड़े की तरह बधाई व नेग दिया।’

वीडियो में देखा जा सकता है कि बाइक पर शादी के बाद दूल्हा-दुल्हन घर जा रहे हैं। उन पर नजर पड़ते ही पुलिस ने पहले उन्हें रोका और बारी-बारी से दोनों को माला पहनाकर उनका स्वागत किया। पुलिस अधिकारियों ने इन्हें शादी की बधाई भी दी और दुल्हन को नेग के रूप में कुछ पैसे भी दिया। वीडियो में दो पुलिसावाले दिखाई दे रहे हैं। ये वीडियो पंजाब की है।

एक साल पुरानी है वीडियो

इस वीडियो को आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने 11 मई को शेयर किया है। लेकिन ये वीडियो पिछले साल की है। दरअसल पिछले साल जब लॉकडाउन लगा था। उस समय भी शादियों पर कई तरह की पाबंदिया लगाई गई थी। पिछले साल की ये वीडियो अब काफी वायरल हो रही है। अब तक इस वीडियो को 53 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं और 5.8 लाख से अधिक लोग लाइक कर चुके हैं।

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर इन दिनों ऐसी कई सारी वीडियो वायरल हो रही हैं। जिसमें कोरोना काल में अनोखे अंदाज में लोग शादी कर रहे हैं। कुछ वीडियो में शादी की रस्म करते हुए दूल्हा व दुल्हन को मास्क पहनाया जा रहे हैं। जबकि कुछ वीडियो में समाजिक दूरी का पालन करते हुए डंडे से माला पहनाई जा रही है।

Back to top button