बॉलीवुड

इन सितारों के पास है ख़रबों की दौलत, शाहरुख़ से लेकर अमिताभ तक ये हैं 5 सबसे रईस अभिनेता

समय के साथ बॉलीवुड में भी काफी बदलाव आए हैं. आज किसी भी फिल्म का बजट कम से कम 100 करोड़ रूपये होता है और बड़े स्टार्स की फ़िल्में आसानी से 200 से 250 करोड़ रूपये का बिजनेस कर लेती है. वहीं बड़े सुपरस्टार अब एक फिल्म के लिए 100 करोड़ रूपये की भारी भरकम फीस भी चार्ज करने लगे हैं और अक्सर फैंस के मन में यह सवाल भी आता होगा कि बॉलीवुड में किस स्टार के पास सबसे अधिक पैसा होगा. ऐसे में आइए आज आपको हिंदी सिनेमा के 5 सबसे रईस एक्टर से रूबरू करवाते हैं…

1 शाहरुख़ खान…

शाहरुख़ खान बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेता हैं. साथ ही शाहरुख़ दुनिया के सबसे रईस एक्टर्स में भी अपना स्थान रखते हैं. शाहरुख़ बीते 28 सालों से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं. उनके पास अरबों की संपत्ति है. उनकी दौलत की बात की जाए तो उनकी कुल नेटवर्थ 4300 करोड़ रूपये है.

2 अमिताभ बच्चन…

amitabh bachchan

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन कमाई के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. वे बॉलीवुड के दूसरे सबसे रईस अभिनेता हैं. बॉलीवुड का शहंशाह, बिग बी, एंग्री यंगमैन और सदी के महानायक जैसे ख़ास नामों से पहचान रखने वाले अमिताभ बच्चन बीते 52 सालो से बॉलीवुड में काम कर रहे हैं. उनकी कुल नेटवर्थ 2876 करोड़ रुपये हैं.

3 अक्षय कुमार…

akshay kumar

बॉलीवुड के खिलाड़ी यानी कि अभिनेता अक्षय कुमार हिंदी सिनेमा के तीसरे सबसे रईस एक्टर हैं. साल 1991 में फिल्म ‘सौगंध’ से अक्षय के फ़िल्मी करियर की शुरुआत हुई थी. वे बीते 30 सालों से हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं. अक्षय कमाई के मामले में भी बहुत आगे हैं. बता दें कि, ‘खिलाड़ी कुमार’ की कुल नेटवर्थ 2000 करोड़ रुपये है.

4 सलमान खान…

salman khan

अभिनेता सलमान खान बॉलीवुड के सबसे अमीर अभिनेताओं की सूची में चौथा स्थान रखते हैं. साल 1989 में फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से अपने फ़िल्मी करियर का आगाज करने वाले सलमान ने इन 32 सालों में ख़ूब शोहरत के साथ ही ख़ूब दौलत भी कमाई है. उनकी कुल नेटवर्थ 1868 करोड़ रुपये बताई जाती है.

5 आमिर खान…

aamir khan

मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से ख़ास पहचान रखने वाले अभिनेता आमिर खान को इस सूची में पांचवा और आख़िरी स्थान मिला है. अभिनेता आमिर खान बीते 33 सालों से हिंदी सिनेमा से जुड़े हुए हैं. आमिर खान ने बॉलीवुड में साल 1988 में अपने कदम रखे थे. उनकी पहली फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ थी, जिसमें वे जूही चावला के अपोजिट थे. साल में एक फिल्म लाने वाले आमिर खान के पास कुल 1078 करोड़ रुपये की नेटवर्थ है.

Back to top button