दिलचस्प

मां की नहीं थी बचने की उम्मीद, बेटे ने Video Call गाया ‘तेरा मुझ से है पहले का नाता काई..’

कोरोना वायरस का कहर देशभर में तेजी से बढ़ रहा है। इस महामारी के दौर में हम में से कई लोगों ने अपनों को खोया है। इस बीमारी की सबसे बुरी बात ये है कि आप अपने प्रियजनों के अंतिम समय में भी उनके साथ हॉस्पिटल में देखरेख के लिए नहीं रह सकते हैं। ऐसे में एक बेटे ने अस्पताल में मरती हुई अपनी मां को वीडियो कॉल पर ‘तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई…’ गाना सुना सभी को भावुक कर दिया।

Soham Chatterjee

दिल को भावुक कर देने वाली इस घटना को डॉक्टर दीपिका घोष ने अपने ट्विटर हैंडल पर बताया है। दीपिका अपने ट्वीट में लिखती है – आज अपनी शिफ्ट खत्म होने के दौरान मैंने एक मरीज के रिश्तेदार को वीडियो कॉल किया, यह मरीज शायद ही बच पाएं। सामान्यतः हम हॉस्पिटल के लोगों के लिए यह कर देते हैं। इस कोरोना मरीज के बेटे ने मुझ से कुछ मिनट का समय मांगा। इसके बाद उसने अपनी मारती हुई मां को एक गाना गाकर सुनाया।

डॉ. दीपशिखा अपनी अगली ट्वीट में लिखती हैं – मरीज के बेटे ने ‘तेरा मुझसे है पहले का नाता कोई’ गाना गया। मैं इस दौरान फोन पकड़ वहीं खड़ी थी। बेटे और उसकी मां को देख रही थी। दूसरी नर्सें भी इस वहां नजदीक आकर शांति से खड़ी हो गई। मरीज का बेटा गाते गाते बीच में रोने लगा, हालांकि उसने अपना गाना पूरा किया। अंत में उसने मुझे अपनी मां से बात करवाने के लिए धन्यवाद कहा और फोन काट दिया।

Soham Chatterjee

डॉ. दीपशिखा आगे लिखती हैं – मैं और बाकी नर्सें वहीं खड़ी रही। हमने अपना सिर हिलाया, आंखें हमारी नम हो गई। फिर सभी नर्स अपने अपने मरीजों को अटेंड करने चली गई। इस गाने ने हम सभी को हमेशा के लिए चेंज कर दिया। खासकर मेरे लिए ये गाना हमेशा ही उनका रहेगा।

डॉ. दीपशिखा ने अगली ट्वीट में बताया कि यहां जिस मरीज की बात हो रही है उसका नाम श्रीमाती संघमित्रा चटर्जी और उनके बेटे का नाम मिस्टर सोहम चटर्जी है। डॉक्टर का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। जिसने भी ये ट्वीट पढ़ा उसकी आंखें आंसुओं से भर आई। सोचिए उस बेटे पर क्या गुजरी होगी जिसे वीडियो कॉल पर अपनी मां को आखिरी बार देखना पड़ा। वह अपनी मां को एकबार और गले से भी नहीं लगा सका। इस तरह की स्थितियां हर किसी के लिए मुश्किलों से भरी हो सकती है। ऐसे में हम सभी को हिम्मत और संयम से काम लेना चाहिए।

Back to top button