विशेष

Video : अमीर खान सड़क पर उतर कर रिक्शा रोककर चिपकाते थे फिल्मों के पोस्टर्स

आमिर खान आज बॉलीवुड के एक बड़े अभिनेता है. आज आमिर खान की फैन फॉलोइंग दुनियाभर में हैं. बीते 33 सालों से आमिर खान हिंदी सिनेमा का हिस्सा है. साल 1988 में आमिर खान की पहली फिल्म ‘क़यामत से क़यामत तक’ आई थी, तब से लेकर अब तक उनका जलवा बरकरार है. इस फिल्म में उनकी जोड़ी बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जूही चावला के साथ जमी थी. उनकी पहली ही फिल्म हिट साबित हुई थी.आमिर खान ने अब तक बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और यह सिलसिला अब भी जारी है.

amir khan

आमिर खान साल में एक फिल्म लाते हैं, लेकिन वे उस फिल्म में पूरे जी जान के साथ जुटते हैं. आमिर अपने काम में पूरी शिद्दत से लगते हैं और तब ही तो उन्हें मिस्टर पर्फेक्‍शनिस्‍ट भी कहा जाता है. साथ ही आपको बता दें कि, आमिर को मार्केटिंग जीनियस भी कहा जाता है. वे अपनी फिल्मों के लिए शानदार और यूनिक तरीकों से प्रचार करते हैं. यह ख़ास चीज आमिर खान में शुरू से ही देखी गई है.

Amir Khan

अक्सर देखने में आता है कि, आमिर खान अपनी फिल्‍मों की मार्केटिंग कैपेंन में बढ़-चढ़कर हिस्‍सा लेते रहे हैं और उनकी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन करती है. करियर के शुरुआती दिनों से ही आमिर अपनी फिल्मों के प्रचार-प्रसार के लिए नए-नए हथकंडे अपनाते थे. करियर के शुरुआत में वे सड़क पर उतरकर ऑटो-रिक्‍शा को रोका करते थे और अपनी फिल्मों के पोस्टर्स चिपकाया करते थे.

Amir khan

फिलहाल सोशल मीडिया पर आमिर खान का एक पुराना वीडियो ख़ूब वायरल हो रहा है जिसमें वे फिल्‍म के पोस्‍टर्स अलग-अलग ऑटो-रिक्‍शा में चिपका रहे हैं. यह उस समय की बात है जब आमिर खान हिंदी सिनेमा में अपने पैर जमाने की कोशिश में लगे हुए थे और वे फिल्म के प्रचार के लिए सड़कों पर उतर जाया करते थे.

Amir Khan Pappu

आप वायरल वीडियो में देख सकते हैं बॉलीवुड सुपरस्टार आमिर खान नीले रंग की स्‍लीवलेस टी-शर्ट में नज़र आ रहे हैं. यह आमिर की जवानी के दिनों का स्ट्रगल है. उनकी साथ में उनके दोस्‍त और को-ऐक्‍टर राज जुत्‍शी (Raj Zutshi) भी देखने को मिल रहे हैं. देखा जा सकता है कि, आमिर और उनके दोस्त ऑटो-रिक्‍शा रोकते हैं और ड्राइवर से पूछते हैं कि क्‍या वे अपनी फिल्‍म का पोस्‍टर उनकी गाड़ी में चिपका सकते हैं.

Amir Khan Pappu of India cinema

वीडियो के बैकग्राउंड में आमिर खान कह रहे हैं कि, ‘जुत्‍शी, मैं, मंसूर और उनकी बहन नुजहत, हम रोड पर निकलते थे, टैक्‍सी और ऑटो को रोकते थे. हम उनसे कहते थे कि इन्‍हें चिपकाइए, हमारी फिल्‍म आपे वाली है. कुछ लोग मान जाते थे लेकिन कुछ नहीं तैयार होते थे और वे पूछते थे कि यह कौन सी फिल्‍म है? इसमें कौन है? कौन है आमिर खान? मैं बताता था कि मैं हूं आमिर खान. हम बहुत कोशिश करते थे कि लोग हमारी फिल्‍म के बारे में जानें.’

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sudarshan (@notwhyral)

Back to top button