विशेष

वायरल वीडियो : केजरीवाल ने माना वह भ्रष्ट हैं कहा – जो भी सत्ता की कुर्सी पर बैठता है भ्रष्ट हो जाता है!

नई दिल्ली – दिल्ली के सीएम केजरीवाल जो इस वक्त भ्रष्टाचार और रिश्वत के आरोपों से घिरे हुए हैं, उन्हें लेकर सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। लोग अपने-अपने तरीके से केजरीवाल को कोसने में लगे हुए हैं। केजरीवाल को दिल्ली की जनता ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए दिल्ली की गद्दी पर बैठाया था न की खुद भ्रष्टाचार करने और रिश्वत लेने के लिए। ऐसे में उनका एक पुराना वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसमें वो कह रहे हैं कि जो कोई भी इस कुर्सी पर बैठता है भ्रष्ट हो जाता है। Old video of arvind kejriwal.

 इस कुर्सी पर जो भी बैठता है भ्रष्ट हो जाता है –

दरअसल, कांग्रेस के मीडिया कोऑर्डिनेटर प्रनव झा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। जो साल 2011 में हुए अन्ना आंदोलन का है। इस वीडियो में केजरीवाल सरकार पर हमला बोलते हुए कह रहे हैं कि – इस कुर्सी में ही दोष है। जो कोई भी इस कुर्सी पर बैठता है भ्रष्ट हो जाता है। तो कहीं ऐसा तो नहीं कि इस आंदोलन से जो विकल्प निकले कहीं वो जाकर उस कुर्सी पर ना बैठ जाएं..और भ्रष्ट हो जाए।

प्रनव ने इस वीडियो के कैप्शन में self Explanatory लिखा है। इस वीडियो के शेयर होने के बाद से यूजर्स केजरीवाल के जमकर मजे ले रहे हैं। गौरतलब है कि हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर उनके ही मंत्री कपिल मिश्रा ने भ्रष्टाचार और रिश्वत लेने का आरोप लगाया है।

अन्ना आंदोलन के वक्त का वीडियो हुआ वायरल –

शायद आपको याद हो कि साल 2011 में अरविंद केजरीवाल ने अन्ना हजारे के नेतृत्व में लोकपाल बिल लागू करने के लिए दिल्ली के रामलीला मैदान से आंदोलन किया था। यह एक बहुत बड़ा आंदोलन था जिसमें पूरे देश ने हिस्सा लिया। इस आंदोलन में केजरीवाल और अन्ना हजारे समेत हजारों लोग भूख हड़ताल पर बैठे थे। यह वही आंदोलन है जिससे अरविंद केजरीवाल के प्रति लोगों में भरोसा जगा और उन्हें दिल्ली की सत्ता सौंप दी।

हालांकि, आंदोलन के वक्त खुद केजरीवाल ने भी कभी भी राजनीति में नहीं जाने की बात की थी। केजरीवाल ने कहा था कि सत्ता की कुर्सी ही भ्रष्ट है..जो भी इस कुर्सी पर बैठता है वो भ्रष्ट हो जाता है। अब केजरीवाल दिल्ली की कुर्सी पर बैठे हुए हैं और उनपर लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। ऐसे में जनता के मन में सवाल उठना जायज है कि आखिर भ्रष्टाचार मिटाने का संकल्प लेने वाले पर ही भ्रष्टाचार के आरोप क्यों लग रहे हैं।

देखें वीडियो –

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close