विशेष

फेरों से पहले दूल्हे की हरकत देख कर गांववालों को आ गया गुस्सा, मंडप पर ही कर दी जूतों से पिटाई

हरियाणा के पलवल में वधू पक्ष के लोगों ने बारात में आए मेहमानों को बंधी बना लिया और शादी पर खर्च किए गए पैसे वापस लेने के बाद ही दूल्हे व बारात को वहां से जाने दिया। जानकारी के अनुसार रविवार को पलवल जिले के गांव मढनाका में एक बारात आई थी। दुल्हन वालों ने अच्छे से बारात का स्वागत किया था। हालांकि इस दौरान ही दूल्हे पक्ष ने कुछ ऐसा कर दिया कि लड़की वालों ने शादी को तोड़ दिया। इतना ही नहीं बारात में आए लोगों को बंधी बना लिया और कई घंटों बाद उन्हें छोड़ा।

गांव के एक निवासी ने इस पूरी घटना के बारे में बताया कि बारात रविवार 9 मई को गांव आई थी। लेकिन शादी से एक दिन पहले ही दूल्हे के पिता ने फोन कर दुल्हन के परिवार वालों के सामने गाड़ी की मांग रख दी। दूल्हे के पिता ने कहा कि शादी तभी होगी जब कार दी जाएगी। कार नहीं देने पर फेरे नहीं होंगे। कार की डिमांड को सुन दुल्हन के परिजन हैरान रहे गए। हालांकि उन्होंने गाड़ी देने के लिए हां कर दी। जिसके बाद अगले दिन ही गांव में बारात आ गई।

कोरोना के चलते बारात में केवल 25 ही लोग आए थे। जैसे ही शादी की रस्में शुरू हुई तो दूल्हे के पिता ने कार की मांग कर दी। ये बात  गांव वालों को पता चली तो उन्होंने दूल्हे और उसके पिता को खड़ा कर जूते मारे और बारात को बंधक बना लिया। साथ ही दुल्हन ने शादी करने से भी मना कर दिया। गांव वालों ने बारात को छोड़ने के लिए एक शर्त भी रखी। दूल्हे व उसके परिवार वालों से कहा गया कि जब तक शादी में खर्च हुए पैसे दुल्हन के घरवालों को नहीं दिए जाएंगे। तब तक बारात को नहीं जाने दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि शादी पर कुल सात लाख रुपए का खर्च किया गया था। गांव वालों की जिद के आगे दूल्हे और उसके परिवार वालों को झुकना पड़ा है और उन्होंने पैसे वापस कर दिए। गांव वालों ने शादी का खर्चा लेने और माफी मांगने के बाद बारात को वापस जाने दिया।

Back to top button