समाचार

शादी के पांच घंटे बाद ही दुल्हन की हो गई मौत, डोली की बजाय घर से उठी अर्थी

बिहार के मुंगेर में शादी के दौरान ही दुल्हन की तबीयत एकदम से खराब हो गई और पांच घंटे के अंदर ही दुल्हन ने दम तोड़ दिया। दुल्हन के पति ने उसे बचाने की काफी कोशिश की लेकिन वो इसमें नाकाम रहा। जानकारी के मुताबिक निशा की शादी 8 मई को महकोला गांव के रवीश से हुई थी। शादी के दौरान ही निशा की तबीयत खराब होने लग गई और देखते ही देखते उसने दम तोड़ दिया।

अस्पताल ले जाने के बाद भी नहीं बची जान

सात फेरे लेने और सिंदूरदान के बाद निशा को फौरन अस्पताल ले जाया गया है। लेकिन इलाज के दौरान ही निशा ने दम तोड़ दिया। जिसके बाद सुहागिन निशा का शव गांव लाया गया और पति ने शव को मुखाग्नि दी। निशा की शादी मुंगेर मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर तारापुर अनुमंडल के अफजल नगर पंचायत के खुदिया गांव में थी। कहा जा रहा है कि शादी के महज 5 घंटे बाद ही निशा की मौत हो गई। निशा ने भागलपुर के निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली।

लोगों के अनुसार कम संख्या में हवेली खड़गपुर प्रखंड के महकोला गांव से सुरेश यादव के पुत्र रवीश की बारात निशा के घर आई थी और शादी ब्याह की रस्म पूरी की गई। शादी के सात फेरे लेने और सिंदूरदान के बाद ही दुल्हन निशा की तबियत बिगड़ गई। जिसके बाद आनन-फानन में लड़की के परिजन दुल्हन निशा को तारापुर स्थित सामुदायिक केंद्र लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया। भागलपुर के निजी अस्पताल में दुल्हन निशा की मौत हो गई। पत्नी निशा की मौत होने के बाद पति रवीश कुमार उसके शव को सीधे श्मशान ले गया और उसे मुखग्नि दी।

8 मई को अफजल नगर पंचायत के खुदिया गांव में रंजन यादव उर्फ रंजय के घर बेटी निशा कुमारी की शादी को लेकर जहां खुशियों का माहौल बना हुआ था। वहीं अब परिवार दुखों में डूब गया है। 8 मई को बेटी की विदाई करने की जगह उसकी चिता को आग दी गई है। निशा की मौत से पूरे गांव में मातम छाया हुआ है। हालांकि निशा की मौत कैसे हुई ये अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Back to top button