बॉलीवुड

पद्मिनी कोल्हापुरे वो एक्ट्रेस जिसने प्यार के लिए घर वालों से दुश्मनी ले ली और मिला ये सिला

अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरे(Padmini Kolhapure) भारत की सबसे खूबसूरत और बेहतरीन अभिनेत्रियों में शुमार होती है. 70 और 80 के दशक में उनकी खूबसूरती का जलवा एक तरफा हुआ करता था. कई वर्षों बाद ये अभिनेत्री एक बार फिर से सुर्ख़ियों में छाई हुई है वजह है उनका बेटा प्रियांक शर्मा. हाल ही में उन्होंने अपने बेटे प्रियांक शर्मा की शादी की है. प्रियांक ने शज़ा मोरानी(Saza Morani) के 4 फरवरी को शादी की है.

आपको बता दें कि शज़ा मोरानी जाने-माने फिल्ममेकर करीम मोरानी(Karim Morani) की बेटी हैं. शज़ा और प्रियांक की शादी की तस्वीरों और वीडियोज़ ने सोशल मीडिया पर भयंकर तूफ़ान ला दिया था. इस शादी में बहुत सारे सितारों ने शिरकत की थी. इसी वजह से यह शादी बेहद ही खास मानी जा रही थी. अपने बेटे की शादी में पद्मिनी ने खूब खुलकर डांस किया था. उनके पति प्रदीप शर्मा और बहन शिवांगी कपूर ने भी पद्मिनी का बहुत साथ दिया था.

बेटे की शादी में पद्मिनी को इस तरह से देखकर उनके फैंस को 35 साल पुरानी वो कहानी याद आ गई जब पद्मिनी शादी के बंधन में बंधी थीं. उस समय पद्मिनी ने शादी करने के लिए अपने घर वालों से बगावत तक कर डाली थी. वह शादी करने के लिए अपने हर से भाग गई थी. पद्मिनी शादी करने के लिए महज़ 21 की उम्र में घर से भागी थी. हम आपको पद्मिनी की और प्रदीप की यही इशक की कहानी बताने वाले है.

पद्मिनी कोल्हापुरे का जन्म 1965 को 1 नवंबर के दिन हुआ था. उनके पिता का नाम पंढ़रीनाथ कोल्हापुरे था. पंढ़रीनाथ कोल्हापुरे शास्त्रीय संगीत के एक जाने माने गायक हुआ करते थे. बचपन से ही पद्मिनी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस बनना चाहती थी. पद्मिनी ने कम उम्र से ही बतौर चाइल्ड एक्ट्रेस फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. वर्ष 1982 में एक फिल्म आई थी जिसका नाम था प्रेम रोग. इस फिल्म ने पद्मिनी के करियर को नई बुलंदियों पर पंहुचा दिया था.

‘प्रेम रोग’ के हिट हिट होने के बाद पद्मिनी ने ‘दो दिलों की दास्तां’, ‘विधाता’, ‘सौतन’, ‘प्यार झुकता नहीं’, ‘वो सात दिन’ जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में अभिनय दिखाया था. अपने प्रोफेशनलिज्म के लिए मशहूर हुई इस अभिनेत्री का दिल फिल्म प्रोड्यूसर पर आ गया था. वर्ष 1986 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘ऐसा प्यार कहां’ के सेट पर पद्मिनी की मुलाकात प्रदीप शर्मा से हुई थी. उन्होंने ही इस फिल्म पर पैसा लगाया था.

इस फिल्म के दौरान ही दोनों पहली बार मिले और दोनों की मुलाकातों का सिलसिला बढ़ने लगा. ये मुलाकाते धीरे-धीरे प्यार में बदलने लगी. दोनों का प्यार परवान चढ़ा और दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे. लेकिन इनके परिवार इस शादी के सख्त खिलाफ थे. क्योंकि दोनों का धर्म अलग अलग था.

पद्मिनी महाराष्ट्रियन परिवार से ताल्लुक रखती थी इसलिए इनका परिवार इस शादी के लिए तैयार नहीं हुआ. परिवार के मना करने के बाद पद्मिनी ने घर से भागकर प्रदीप शर्मा के साथ शादी की थी. जिस समय उन्होंने भागकर शादी की उस समय उनकी उम्र महज़ 21 ही थी. पद्मिनी के अलावा उनकी बड़ी बहन शिवांगी कोल्हापुरे ने भी 1982 में घर से भागकर शादी की थी. उन्होंने शक्ति कपूर के साथ शादी की थी.

Back to top button