बॉलीवुड

न पति, न फ़िल्में, न सीरियल, कैसे दो बच्चों का खर्च उठाती है करिश्मा, यहां से आते हैं लाखों रुपये

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री करिश्मा कपूर अपनी फिल्मों और अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ ही अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रही है. करिश्मा कपूर ने 90 के दशक में बॉलीवुड पर राज किया था. इस दशक में उन्होंने बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक ढेरों हिट फ़िल्में दी थी.

करिश्मा कपूर लंबे समय से फिल्मों से दूर है. वे फिलहाल मुंबई में अपने दोनों बच्चों बेटी समायरा और बेटे कियान राज कपूर के साथ रहती है. बता दें कि, करिश्मा कपूर की शादी साल 2003 में बिजनेसमैन संजय कपूर से हुई थी. हालांकि दोनों के रिश्ते में अक्सर वाद-विवाद होते रहता था और आखिरकार साल 2016 में दोनों पति-पत्नी के रिश्ते से मुक्त हो गए. करिश्मा का साल 2016 में पति संजय से तलाक हो गया था.

पति से तलाक लेने के बाद दोनों बच्चों समायरा और कियान राज की कस्टडी करिश्मा को ही मिली. करिश्मा शानदार ढंग से अपने दोनों बच्चों की परवरिश कर रही है. हालांकि उनके फैंस के मन में अक्सर यह सवाल भी आता है कि, न अब करिश्मा फिल्मों में काम करती है और वे एक लग्ज़री लाइफ जीती है तो ऐसे में वे कैसे इस चीज को मेंटेन करती है. उनका और उनके बच्चों का खर्च का पैसा कहां से आता है ?

आपको जानकारी के लिए बता दें कि, चाहे संजय और करिश्मा का तलाक हो गया हो लेकिन संजय अपने दोनों बच्चों का पूरा ख्याल रखते हैं. जानकारी के मुताबिक़, दोनों बच्चों का पूरा खर्च संजय ही उठाते हैं. तलाक के दौरान बच्चों की फाइनेंशियल जरुरतें पूरी करने की जिम्मेदारी संजय के हिस्से में आई थी.

जब संजय और करिश्मा का तलाक हुआ तो संजय ने करिश्मा को बतौर एलिमनी मोटी रकम का भुगतान किया था. संजय और करिश्मा कपूर का तलाक बॉलीवुड के सबसे महंगे तलाक में से एक के रूप में भी गिना जाता है. जिस फ़्लैट में मुंबई में आज करिश्मा अपने बच्चों के साथ रह रही है, वह फ़्लैट संजय के पिता का था. तलाक के बाद यह फ़्लैट करिश्मा के हिस्से में आया था.

करिश्मा को मिलता है हर माह 10 लाख रुपये ब्याज…

तलाकशुदा करिश्मा कपूर के फिल्मों में सक्रिय न रहने के बावजूद लाखों रुपये हर माह आते हैं. संजय ने अपने दोनों बच्चों के नाम से 14 करोड़ के बॉन्ड खरीदे थे, जिसका ब्याज प्रति माह 10 लाख रुपए करिश्मा को जाता है. वहीं समायरा और कियान का स्कूल से लेकर रहने, खाने-पीने तक का हर एक खर्च संजय ही उठाते हैं.

बता दें कि, चाहे तलाक के बाद बच्चों की कस्टडी करिश्मा को मिली हो लेकिन दोनों ही बच्चे अपने पिता संजय के भी बेहद क्लोज है. बताया जाता है कि छुट्टियों में अक्सर दोनों अपने पापा के पास रहने के लिए दिल्ली जाते हैं. इतना ही नहीं समायरा और कियान पिता के साथ विदेशों में भी छुट्टियों का लुत्फ़ लेते हैं.

गौरतलब है कि, जहां समायरा और कियान अपने पिता के पास रहने के लिए दिल्ली जाते हैं और उनके साथ विदेशों में भी छुट्टियां मनाते हैं तो वहीं संजय भी अपने बच्चों से मिलने के लिए मुंबई आते रहते हैं. अक्सर संजय कपूर को दोनों बच्चों के साथ मुंबई में समय बिताते हुए देखा जाता है. कुछ महीनों पहले संजय को बेटे कियान के साथ लंच पर देखा गया था. इस दौरान करिश्मा भी उनके साथ मौजूद थी. चाहे करिश्मा और संजय के बीच रिश्तों में कड़वाहट रही हो, लेकिन दोनों अपने बच्चों की खातिर साथ आते रहते हैं.

बता दें कि, करिश्मा ने साल 1991 में फिल्म ‘प्रेम कैदी’ से डेब्यू क्या था. उन्होंने राजा हिन्दुस्तानी, कुली नंबर 1, दिल तो पागल है, हम साथ-साथ हैं, हीरो नंबर 1, राजाबाबू, जीत, साजन चले ससुराल, अनाड़ी जैसी कई फिल्मों में अपने बेहतरीन काम से फैंस का दिल जीता है.

Back to top button