बॉलीवुड

अमिताभ की गिफ़्ट की साड़ियों को पसंद नहीं करती थी जया बच्चन, लेकिन फिर भी…’

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन खुद से जुड़ी हर एक चीज को लेकर फैंस के बीच चर्चा का विषय बने रहते हैं. पूरी दुनिया में अमिताभ बच्चन के चाहने वालों की संख्या हैं. अमिताभ बच्चन का पूरा परिवार ही फिल्म इंडस्ट्री से संबंध रखता है. उनकी पत्नी जया बच्चन अभिनेत्री और राजनेत्री है. वहीं उनके बेटे अभिनेता अभिषेक और बहू अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन हैं.

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की जोड़ी बॉलीवुड के चर्चित कपल में से एक है. बता दें कि, अमिताभ बच्चन और जया ने साल 1973 में शादी की थी. दोनों बीते 48 सालों से एक दूसरे के साथ हैं. हालांकि आपको यह जानकार ताज्जुब होगा कि जया बच्चन पति अमिताभ द्वारा गिफ्ट की जाने वाली साड़ियां पसंद नहीं आती थी. एक बार खुद जया ने अपने साक्षात्कार में इस बात का ख़ुलासा किया था.

जया ने अपने एक साक्षात्कार में बताया था कि, अमिताभ उन्हें अक्सर तोहफे में कांजीवरम साड़ियां दिया करते थे. जया ने बताया कि, कांजीवरम साड़ियां काफी भारी हुआ करती थी. अमिताभ अक्सर सफ़ेद और पर्पल रंग की बॉर्डर वाली साड़ियां लाते थे जो मुझ पर बिलकुल भी नहीं जमती थी. आगे जया ने कहा कि, हालांकि इन सबके बावजूद मैं उन साड़ियों को पहन लिया करती थी. जिससे कि अमिताभ को बुरा न लगे.

इस फिल्म में पहनी थी अमिताभ की गिफ़्ट की हुई साड़ी…

एक बार अपने साक्षात्कार में जया बच्चन ने खुलकर अपने और अमिताभ बच्चन के रिश्ते पर बात की थी. उन्होंने अपने इस साक्षात्कार में यह भी बताया था कि, मैंने फिल्म अभिमान के गाने ‘तेरी बिंदिया रे’ में पति अमिताभ बच्चन द्वारा तोहफे में दी गई साड़ी पहनी थी. बता दें कि, फिल्म अभिमान साल 1973 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में जया बच्चन के साथ अमिताभ बच्चन, असरानी और अभिनेत्री बिंदू जैसे सितारें भी अहम रोल में थे.

अमिताभ ने जेबी नाम से सेव किया है जया का फोन नंबर…

गुजरे जमाने की अमिताभ और जया बच्चन की जोड़ी अब भी फैंस के बीच चर्चा का विषय बनी रहती है. बताया जाता है कि, महानायक अमिताभ बच्चन अपनी पत्नी को प्यार से जेबी बुलाते हैं और उन्होंने अपने फोन में जया का नंबर भी जेबी नाम से सहेज कर रखा है.

वर्कफ़्रंट की बात की जाए तो जया बच्चन बीते लंबे समय से फ़िल्मी पर्दे से दूर हैं. वे फिलहाल राजनीति में सक्रिय है और सपा की ओर से सांसद है. वहीं अमिताभ बच्चन की आगामी फिल्मों में चेहरे, गुडबाय और ब्रह्मास्त्र फिल्म शामिल है. कोरोना से स्थिति सामान्य होने के बाद चेहरे और ब्रह्मास्त्र प्रदर्शित होगी. जबकि गुडबाय की शूटिंग कुछ दिनों पहले ही शुरू हुई थी, लेकिन बढ़ते कोरोना के चलते फिल्म की शूटिंग रोक दी गई थी.

Back to top button
?>