समाचार

हनुमान मंदिर में जाकर मुस्लिम महिलाओं से पढ़ी हनुमान चालीसा, लगाई तीन तलाक से मुक्ति की गुहार!

कोई भी रिश्ता बड़ी मुश्किल से बनता है, लेकिन उसे टूटने में जरा भी समय नहीं लगता है। देश में आजकल तीन तलाक का मामला काफी गरमाया हुआ है। मुस्लिम धर्म में तीन बार तलाक कहने भर से ही तलाक हो जाता था। पहले तो महिलाएं कुछ नहीं बोल पाती थीं, क्योंकि वह पुरुषों से दबकर रहती थीं। लेकिन आज के समय में महिलाएं भी अपने हक के लिए लड़ने लगी हैं।

इसके बाद से तीन तलाक के कानून को कई मुस्लिम महिलाओं ने गलत ठहराया है। हालांकि आज भी कई ऐसी महिलाएं हैं, जो इस कानून को सही मानती हैं। पिछले कुछ दिनों में तलाक के कई अजीबो-गरीब मामले देखने को मिले हैं। कोई व्यक्ति डाक से तलाक दे रहा है तो कोई सोशल मीडिया पर लिखकर ही तलाक दे देता है।

तीन तलाक से काफी दुखी है मुस्लिम महिलाएं:

कुछ ने तो हद ही पार कर दी उन्होंने न्यूज पेपर में इश्तेहार देकर तलाक दिया। कई तलाक की घटनाओं के बारे में सुनकर आपकी हंसी नहीं रुकेगी कि इतनी छोटी बात पर भी कोई तलाक दिया जाता है क्या। समझ में नहीं आता है कि लोग अपनी बुद्धि को कहां छोड़ आये हैं। हालांकि इस कानून की कई दिनों से निंदा की जा रही है।

इस कानून से कई मुस्लिम महिलाएं इतनी दुखी हो चुकी हैं कि वह मंदिर मस्जिद हर जगह इससे मुक्ति की गुहार लगा रही हैं। अभी हाल ही में एक ऐसा मामला उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले जिसे धर्म की नगरी के नाम से जाना जाता है, में देखा गया है। दरअसल वहां के एक हनुमान मंदिर में मुस्लिम महिलाओं ने हनुमान चालीसा का पाठ किया और हनुमान जी से तीन तलाक से मुक्ति की गुहार भी लगाई।

मंदिर के पुजारी ने दे दी पूजा करने की इजाजत:

प्राप्त जानकारी के अनुसार बनारस के एक हनुमान मंदिर में शाम के समय करीब 20 मुस्लिम महिलाएं पहुंचीं। वहां जाकर उन्होंने अपने मन की इच्छा मंदिर के पुजारी को बताई। मंदिर के पुजारी ने बुर्का पहनी इन महिलाओं को मंदिर में पूजा करने की इजाजत दे दी। इसके बाद महिलाओं ने मंदिर में हनुमान चालीसा का पाठ किया और हनुमान जी से तीन तलाक से मुक्त होने की गुहार भी लगाई।

Back to top button