बॉलीवुड

अक्षय के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा चुकी थीं रवीना, हो गई थी दोनों की सगाई, लेकिन…’

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने अपने हर एक अंदाज से फैंस का दिल जीता है. बात चाहे कॉमेडी की हो, रोमांस की हो या एक्शन की. हर एक चीज में अक्षय कुमार ने गजब की सफ़लता हासिल की है और इसी के चलते आज वे इंडस्ट्री के सबसे महंगे कलाकारों के साथ ही सबसे व्यस्ततम कलाकारों में से भी एक हैं.

अक्षय कुमार बीते 30 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. इन 30 सालों में अक्षय कुमार ने अपार सफ़लता हासिल की है. उनकी फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर सुपरहट होती है. उनका किसी भी फिल्म में होना सफ़लता की गारंटी माना जाता है. काफी शोहरत के साथ ही ‘खिलाड़ी कुमार’ ने दौलत भी खूब कमाई है. वहीं अपनी हीरोइनों संग इश्क लड़ाने से भी अक्षय कुमार पीछे नहीं हटे हैं.

अक्षय कुमार का नाम हिंदी सिनेमा की करीब आधा दर्जन अभिनेत्रियों के साथ जुड़ा है. अक्षय का शादी से पहले शिल्पा शेट्टी और रवीना टंडन जैसी अभिनेत्रियों के साथ अफेयर चला था, वहीं शादी के बाद भी वे इस काम में पीछे नहीं हटे. प्रियंका चोपड़ा और कैटरीना कैफ के साथ भी उनका नाम जुड़ा. लेकिन अक्षय का सबसे चर्चित अफेयर रवीना टंडन के साथ रहा था. आज आपको अक्षय और रवीना के रिश्ते के बारे में ही हम कुछ ख़ास बातें बताने जा रहे हैं.

रवीना टंडन 90 के दशक की सबसे सफ़ल और ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक रही है. 90 के दशक में अक्षय कुमार और रवीना ने कुछ एक फिल्मों में साथ में भी काम किया है. दोनों की एक सुपरहिट फिल्म थी ‘मोहरा’. यह फिल्म साल 1994 में आई थी. मोहरा में सुनील शेट्टी और नसीरद्दीन शाह भी अहम रोल में थे.

बताया जाता है कि, फिल्म मोहरा के दौरान अक्षय कुमार के दिल को रवीना टंडन भा गई थी. वहीं समय बढ़ने के साथ रवीना टंडन को भी ‘खिलाड़ी कुमार’ से प्यार हो गया. धीरे-धीरे रवीना अक्षय कुमार के साथ रिश्ते को लेकर काफी गंभीर हो गई थी और वे अक्षय के प्यार में अपना करियर तक दांव पर लगाने के लिए तैयार हो गई थी. हालांकि प्रेम में उन्हें जब धोखा मिला तो वे बुरी तरह से टूट गई थी.

अक्षय कुमार और रवीना टंडन दोनों अपने रिश्ते को आगे बढ़ाना चाहते थे. तब ही तो बात शादी तक जा पहुंची और दोनों की सगाई भी हो गई थी. दोनों के परिवार वाले भी मिल चुके थे, लेकिन अक्षय के दिल के कोने में कोई और भी था. जब इसके बारे में रवीना टंडन को ख़बर लगी तो उन्हें इससे बड़ा झटका लगा.

अक्षय के प्यार में पागल रवीना शादी के बाद फिल्मों से दूरी बनाने का मन भी बना चुकी थी. वे नई फ़िल्में साइन नहीं कर रही थी और उन्हीं फिल्मों पर उनका फोकस था, जो उनके हाथ में थी. इस समय रवीना अपने करियर में शिखर पर चल रही थी. हालांकि सगाई के 6 माह बाद उन्हें जब बड़ा धोखा मिला तो उनके सारे सपने धरे के धरे रह गए.

दरअसल, उस समय अक्षय कुमार का दिल अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी पर आ गया था. शिल्पा के प्यार में पागल अक्षय ने रवीना से सगाई तोड़ ली. अक्षय तो शिल्पा शेट्टी के साथ आगे बढ़ चुके थे, हालांकि रवीना सगाई टूटने से खुद भी काफी टूट चुकी थी. अक्षय के लिए अपना करियर दांव पर लगाने वाली रवीना को जब अक्षय इस हाल में छोड़कर गए तो अभिनेत्री को ऐसा लगा मानो उनकी पूरी दुनिया ही लूट गई हो.

प्यार में मिले इस गम से उबरने में रवीना टंडन को काफी समय लगा. वे इसके चलते दो सालों तक स्क्रीन से दूर हो गईं. इसके बाद उन्होंने खुद को संभाला और फिर उन्होंने वापसी की.

Back to top button