बॉलीवुड

इन 9 एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री में सामना किया है यौन उत्पीड़न जैसी घिनौनी हरकतों का, ये बड़े नाम शामिल

बॉलीवुड एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री बाहर से जितनी अच्छी-रंगीन दिखती है. अंदर से उतनी ही काली होती है. यौन उत्पीड़न और कास्टिंग काउच ये सब इसके हिस्से है. इंडस्ट्री में यौन उत्पीड़न की घटनाएं सामने आना एक समान्य बात है. साउथ इंडस्ट्री में भी कुछ ऐसा ही हाल है. ऐसी कई अभिनेत्रियां है जिन्होंने इंडस्ट्री में होने वाले यौन उत्पीड़न के खिलाफ अपनी आवाज़ उठाई है.

सामंथा अक्किनेनी (Samantha Akkineni)

सामंथा अक्किनेनी साउथ की बड़ी अभिनेत्री है, इसके साथ ही वह नागार्जुन की बहु भी है. ये एक्ट्रेस भी यौन उत्पीड़न के बारे में अपना बयान दे चुकी हैं. सामंथा अक्किनेनी ने कहा था, ‘मैं ये बात मानती हूं कि इंडस्ट्री में बहुत से ख़राब लोग है. ये लोग ही यौन उत्पीड़न को बढ़ावा देते हैं. मैं इस बात को लेकर बहुत ही लक्की हूँ कि मुझे ऐसे लोगों के साथ काम नहीं करना पड़ रहा है. डेब्यू के समय भी मेरे साथ ऐसी कोई हरकत नहीं हुई.

ईशा अग्रवाल (Esha Agarwal)

ईशा अग्रवाल ने भी कुछ समय पहले ही अपने साथ हुई घटनाओं का खुलासा किया था. ईशा अग्रवाल ने कहा था कि इस इंडस्ट्री में जगह बनाना मेरे लिए इतना आसान नहीं था. शुरुआत के समय में मैंने बहुत से ऑडिशन दिए. एक बार एक कास्टिंग पर्सन ने मुझे अपने ऑफिस आने को कहा था. मैं उसके ऑफिस अपनी बहन के साथ गई थी. इस आदमी ने मुझे कहा कि उसने कई बड़े बड़े सितारों को काम दिया है.वह मुझे भी अच्छा काम जरूर देगा. उसने मुझे कपडे उतारने के लिए कहा.

वरलक्ष्मी सरथकुमार (Varalaxmi)

वरलक्ष्मी सरथकुमार मलयालम अभिनेत्री है. उन्होंने भी साउथ इंडस्ट्री में खदु के साथ होने वाले यौन उत्पीड़न पर काफी खुलकर बात की थी. वरलक्ष्मी सरथकुमार ने एक बार अपने इंटरव्यू के दौरान कहा था कि यहाँ के लोग बाहर से आने वाले लोगों के साथ बेहद ही बुरा बर्ताव करते है. शिकायत करने पर कहा जाता था कि इस इंडस्ट्री में आने के लिए किसने कहा था.

चिन्मयी श्रीपदा (Chinmayi Sripaada)

इन सब के अलावा सिंगर चिन्मयी श्रीपदा ने भी मीटू अभियान के तहत गीतकार वैरामुत्तु पर कई संगीन आरोप लगाए थे. इतना ही नहीं उनेक आरोप लगाने के बाद 8 महिलाओं ने गीतकार वैरामुत्तु पर यौन शोषण करने का दावा भी किया था. चिन्मयी श्रीपदा के इस खुलासे के बाद काफी हंगामा भी इंडस्ट्री में हुआ था.

श्री रेड्डी (Sri Reddy Mallidi)

साउथ फिल्मों में काम कर रही अभिनेत्री श्री रेड्डी भी कई सितारों पर गंभीर आरोप लगा चुकी है. इन्ही नामों में से एक नाम साउथ स्टार पवन कल्याण का भी है. ल 2018 में श्री रेड्डी ने सेमी न्यूड विरोध की शुरुआत की थी.

श्रुति हरिहरण (Sruthi Hariharan)

श्रुति हरिहरण ने वर्ष 2018 में साउथ स्टार अभिनेता अर्जुन सरजा पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया था. श्रुति हरिहरण ने आरोप लगाया था, अर्जुन सरजा ने मेरी कमर को गलत तरीके से बार बार छूने का प्रयास किया था. उस दौरान हम अपनी फिल्म के एक सीन की रिहर्सल कर रहे थे.

पार्वती थिरुवोथु (Parvathy Thiruvothu)

मीटू मुहिम जब अपने चरम पर थी. उस समय में पार्वती थिरुवोथु ने खुद के साथ हुई एक घटना का जिक्र किया था. इस अभिनेत्री ने बताया था कि 3 साल की उम्र में मेरा यौन उत्पीड़न हुआ था. इस हादसे से मुझे उबरने में तकरीबन 12 साल का समय लगा था. 17 साल की होने के बाद मेरे दिमाग में आया कि उस दिन मेरे साथ क्या हुआ था.

तृषा कृष्णन (Trisha Krishnan)

साउथ अदाकारा तृषा कृष्णन भी इस इंडस्ट्री में होने वाले यौन शोषण के ऊपर खुलकर अपनी बात रख चुकी है. इस अभिनेत्री ने अपने एक इंटरव्यू में इस बारे में बात करते सबको अंचम्बे में डाल दिया था.

रेजिना कैसेंड्रा (Regina Cassandra)

‘तमिल और तेलुगु फिल्मों में अपना अभिनय दिखाने वाली अदाकारा रेजिना कैसेंड्रा भी अपने करियर में यौन शोषण का सामना कर चुकी है. उन्होंने इसके बारे में बताया था कि इस इंडस्ट्री में आते ही उन्हें एडजस्ट करने की सलाह दी गई थी.

Back to top button
?>