बॉलीवुड

अक्षय कुमार की फिटनेस में इस खूबसूरत महिला का है बड़ा हाथ, साये की तरह रहती है ‘खिलाड़ी’ के साथ

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार की गिनती बॉलीवुड के सबसे फिट और हिट अभिनेताओं में होती है. 53 वर्ष की उम्र में भी अक्षय कुमार गजब के फिट नज़र आते हैं और वे अपनी फिटनेस से आज के युवाओं को भी मात देते हैं. अक्षय कुमार की फिटनेस और फूर्ति का हर कोई कायल है.

बता दें कि, अक्षय कुमार फिटनेस के मामले में बॉलीवुड के सभी सितारों से आगे हैं. वे एक अनुशासित जीवन जीना पसंद करते हैं. अक्षय कुमार रात को 9 से 10 बजे तक सो जाते हैं और सुबह 4 बजे वे उठ जाते हैं. इसके बाद वे कसरत करते हैं. हालांकि क्या आप जानते हैं कि अक्षय की फिटनेस के पीछे आखिर किसका हाथ है. आपको बता दें कि, अक्षय की फिटनेस के पीछे एक महिला का हाथ है. आइए आज आपको उस महिला के बारे में बताते हैं.

अक्षय को फिट बनाने में जेनिफर सिंह नाम की महिला का बड़ा योगदान है जो कि उनकी फिटनेस ट्रेनर है. बताया जाता है कि जेनिफर सिंह की मुलाक़ात अक्षय कुमार से उनकी फिल्म ‘नमस्ते लंदन’ के दौरान हुई थी. तब से लेकर अब तक जेनिफर अक्षय की फिटनेस ट्रेनर के रूप में काम कर रही है. अक्षय के लिए जेनिफर उनके घर के सदस्य की तरह है. गौरतलब है कि, जेनिफर सिंह को जेन सिंह नाम से जाना जाता है.

सुपरस्टार अक्षय कुमार की तरह ही उनकी फिटनेस ट्रेनर भी काफी फिट है और वे काफी ख़ूबसूरत भी है. दिखने में वे किसी मॉडल की तरह नज़र आती है. जेनिफर सिंह अक्षय के साथ किसी साए की तरह होती है. अक्षय जहां भी जाते हैं जेनिफर उनके साथ होती है और अक्षय से वे हमेशा ही सख्त रूटीन फॉलो कराती है.

बताया जाता है कि, डाइट से लेकर वर्कआउट तक हर एक काम में जेनिफर ही अक्षय कुमार की मददगार होती है. अक्षय के फिटनेस से संबंधित सभी काम को जेनिफर ही संभालती है. अक्षय कुमार की फिटनेस ट्रेनर होने के चलते जेनिफर सिंह को बॉलीवुड में भी कई सितारें जानते हैं. वे अक्सर अपने सोशल मीडिया एकाउंट्स से अभिषेक बच्चन, रणवीर सिंह, अभिषेक बच्चन जैसे स्टार्स के साथ तस्वीरें पोस्ट करती रहती है.

जेनिफर सिंह अक्षय कुमार के परिवार के भी काफी करीब है. बताया जाता है कि, त्यौहारों पर जेनिफर खिलाड़ी कुमार के परिवार के साथ ही नज़र आती है. वे अक्षय के परिवार के साथ मिलकर ही हर त्यौराह मनाती है. अक्षय के साथ ही वे उनकी फैमिली को भी फिटनेस टिप्स देती है.

जानकारी के मुताबिक़, अक्षय कुमार जब फिल्म की शूटिंग कर रहे होते हैं तब भी जेनिफर सिंह उनके साथ होती है. चाहे अक्षय कहीं भी हो जेनिफर उनसे हर जगह वर्कआउट करवाती है.

एक बार जेनिफर मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा के शो ‘द कपिल शर्मा शो’ पर भी पहुंची थी.

दरअसल, अक्षय कुमार, रितेश देशमुख, अभिषेक बच्चन जैसे स्टार्स अपनी फिल्म ‘हाउसफुल 4’ के प्रमोशन के लिए कपिल के शो पर पहुंचे थे, इस दौरान जेनिफर सिंह भी शो के मंच पर आई थी. इस दौरान अक्षय कुमार की ट्रेनर ने कपिल शर्मा को भी फिटनेस टिप्स दिए थे.

Back to top button
?>