बॉलीवुड

जब राजेश खन्ना के घर का AC हो गया था ख़राब, तो सुधारने के लिए पहुंचे थे इरफ़ान खान, जानें वजह

बॉलीवुड के दो दिग्गज़ अभिनेता राजेश खन्ना और इरफ़ान खान दोनों ही आज हमारे बीच नहीं है. एक का जहां बीते साल निधन हो गया था तो वहीं एक स्टार साल 2012 में दुनिया को अलविदा कह गया था. आज हम दोनों स्टार्स की साथ में बात इसलिए कर रहे हैं क्योंकि दोनों से जुड़ा एक मजेदार किस्सा है जिसके बारे में आपने शायद ही पहले कभी सुना होगा.

दरअसल, इरफ़ान खान एक बार हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार रहे राजेश खन्ना के घर पहुंचे थे. अब आप कहेंगे तो क्या हुआ ? इसमें कोई बड़ी बात तो नहीं है. एक एक्टर का दूसरे एक्टर के घर जाना कोई नई या कोई ख़ास बात नहीं है. लेकिन हम आपसे कहे कि सालों पहले इरफ़ान खान राजेश खन्ना के घर उनका AC सुधारने के लिए गए थे. अब आप कहेंगे कि हां इस काम के लिए इरफ़ान का राजेश खन्ना के घर जाना काफ़ी ख़ास बात है.

अब मन में सवाल यह भी उठ रहा होगा कि आखिर इरफ़ान खान क्यों राजेश खन्ना के घर का AC सुधारने के लिए गए थे. तो आपको बता दें कि, इस बात का ख़ुलासा खुद एक बार दिवंगत अभिनेता इरफ़ान खान ने किया था. इरफ़ान खान ने बताया था कि, पहले वे इलेक्ट्रिशियन के रूप में काम करते थे और एक बार उन्हें राजेश खन्ना के घर जाने का मौका मिला था, उनके घर का AC सुधारने के लिए.

जब अभिनेता बनने के लिए इरफ़ान खान ने मुंबई का रुख किया था तो पहले इस दौरान ‘मायानगरी’ में अभिनेता ने AC रिपेयरिंग का काम किया था. वे बताते हैं कि, पहला काम उन्हें राजेश खन्ना के घर का मिला था. इरफ़ान खान ने बताया था कि, जब वे राजेश खन्ना के घर गए थे तो उनकी दाई ने दरवाजा खोला था.

इरफ़ान ने आगे कहा था कि, राजेश खन्ना के जैसा स्टारडम कभी किसी को हासिल नहीं हो पाया है. इरफ़ान ने अपनी बात जारी रखते हुए ‘काका’ को सबसे बड़ा सुपरस्टार बताया था. उन्होंने कहा था कि, राजेश खन्ना सबसे बड़े सुपरस्टार थे, हैं और रहेंगे. बता दें कि, राजेश खन्ना को ‘काका’ नाम से भी जाना जाता था.

गौरतलब है कि, राजेश खन्ना को हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार होने का तमगा प्राप्त हुआ था. महज कुछ सालों में ही वे बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार बन गए थे. उन्होंने एक के बाद एक 15 हिट फ़िल्में देकर बड़ा कारनामा किया था. ‘काका’ ने जुलाई 2012 में अंतिम सांस ली थी. मुंबई में उनका निधन हो गया था.

वहीं इरफ़ान खान की बात करें तो वे अपनी अदाकारी से लाखों दिलों को अपना मुरीद बना चुके थे. उनकी अदाकारी के साथ ही उनकी डायलॉग डिलीवरी को भी फैंस ख़ूब पसंद करते थे. इरफ़ान खान बहुत जल्द ही हम सभी को छोड़कर चले गए थे. वे कई सालों से कैंसर से जूझ रहे थे और आखिरकार इस बीमारी के चलते 29 अप्रैल 2020 को उनके जीवन का सफ़र थम गया था.

Back to top button
?>