बॉलीवुड

पहले दिखती थी सांवली, बाद में हो गई गोरी, जानिए कैसे बदला इन एक्ट्रेस का लुक, देखें तस्वीरें

हिंदी सिनमा में हीरो या हीरों का अच्छा दिखना काफी मायने रखता है. खासकर बॉलीवुड एक्ट्रेस को तो ख़ूबसूरती से ही आंका जाता है. बॉलीवुड में गोरी और गुड लुकिंग अभिनेत्रियों का ही बोलबाला रहा है, हालांकि कई ऐसी अभिनेत्रियां ऐसी भी रही है जिन्होंने सांवले रंग के चलते ही इंडस्ट्री में नाम कमाया है. हालांकि समय के साथ कुछ एक्ट्रेसेस का रंग भी निखरा है. आइए आज ऐसी ही 8 एक्ट्रेस के बारे में जानते हैं…

प्रियंका चोपड़ा…

आज दुनियाभर में पहचानी जाने वाली अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा कभी सांवले रंग के कारण एक फिल्म से निकाल दी गई थी. प्रियंका ने खुद इस बात का ख़ुलासा अपने साक्षात्कार में किया था. आज प्रियंका चोपड़ा की गिनती ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में होती है, लेकिन करियर के शुरुआती कुछ सालों तक प्रियंका का रंग सांवला ही था. बताया जाता है कि, उन्होंने लुक्स में बदलाव के लिए होंठों और नाक की सर्जरी भी करवाई है.

बिपाशा बसु…

बॉलीवुड की हॉट एंड बोल्ड अभिनेत्रियों में शुमार बिपाशा बसु (Bipasha Basu) भी आज काफी सुंदर लगती है. उनकी ख़ूबसूरती देखती ही बनती है. लेकिन आप बिपाशा की पहले की तस्वीरें देखेंगे तो आप समझ जाएंगे कि बिपाशा ने भी किसी ख़ास ट्रीटमेंट का सहारा अपने रंग को निखारने के लिए लिया है. एक बार अभिनेत्री ने रंगभेद को लेकर सोशल मीडिया पर खुद से जुड़ा एक पोस्ट भी साझा किया था.

काजोल…

90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेसेस में से एक काजोल को फैंस देखते हैं तो उन्हें यकीन ही नहीं होता है कि उनकी चहेती एक्ट्रेस सालों पहले कितनी सांवली हुआ करती थी. आप काजोल की पुरानी फ़िल्में या तस्वीरें देखेंगे तो आज के उनके रंग और उनके पुराने रंग में फर्क साफ़ कर पाएंगे. साल 1992 में बॉलीवुड डेब्यू करने वाली काजोल पहले बहुत सांवली थी. कहा जाता है कि, रंग निखारने के लिए काजोल ने स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट का सहारा लिया है.

रेखा…

गुजरे जमाने की सदाबहार अभिनेत्री रेखा आज जितनी ख़ूबसूरत और निखरी हुई दिखती है पहले वैसा नहीं था. शुरुआती दिनों में रेखा का रंग सांवला था. बॉलीवुड में सफलता पाने के बाद उन्होंने अपने लुक्स में गजब का बदलाव किया था. बताया जाता है कि, रेखा की ख़ूबसूरती का राज स्किन लाइटनिंग ट्रीटमेंट. एक बार तो उनके सांवले रंग पर दिग्गज़ और दिवंगत अभिनेता शशि कपूर ने भी विवादित और अपमानजनक टिप्पणी कर दी थी.

राधिका आप्टे…

राधिका आप्टे बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम कर चुकी है. बॉलीवुड में उन्होंने अक्षय कुमार, नवाजुद्दीन सिद्दीकी और आयुष्मान खुराना जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया है. राधिका दिखने में काफी सांवली है और इसके चलते उन्हें काफी आलोचना भी झेलनी पड़ी है, लेकिन वे अपने काम से हर किसी की बोलती बंद कर देती है.

दीपिका पादुकोण…

आज के समय की सबसे चर्चित और सफ़ल बॉलीवुड अभिनेत्री में से एक मानी जाने वाली दीपिका पादुकोण को इंडस्ट्री में करीब 13 साल हो गए हैं. दीपिका आज बेशक गोरी है, लेकिन शुरुआती दिनों में वे भी सांवली थी. आप उनकी पुरानी फिल्मों और तस्वीरों से यह बात आसानी से समझ जाएंगे. लेकिन अपने बेहतरीन काम से आज दीपिका पादुकोण बॉलीवुड पर राज कर रही हैं.

रानी मुखर्जी…

बीते 25 सालों से बॉलीवुड में काम कर रही रानी मुखर्जी भी इस सूची में शुमार है. रानी को गोरी तो नहीं कहा जा सकता है हालांकि उन्हें सांवली कहना भी ठीक नहीं होगा. हालांकि वे काफी ख़ूबसूरत दिखती है. रानी ने बॉलीवुड में कई शानदार फ़िल्में दी है.

कोंकणा सेन शर्मा…

बॉलीवुड अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा भी लुक्स के मामले में कुछ ख़ास नहीं है लेकिन अपनी एक्टिंग के चलते उन्होंने अच्छा ख़ासा नाम कमाया है. कोंकणा सेन शर्मा भी हिंदी सिनेमा की सांवली अभिनेत्रियों में से एक हैं.

Back to top button
?>