बॉलीवुड

कभी इन अभिनेत्रियों की ख़ूबसूरती के होते थे चर्चे, समय ने मारी पलटी और अब ऐसी हो गई शक्ल-सूरत

बॉलीवुड में सदा ही अभिनेत्रियों के काम के साथ ही उनकी ख़ूबसूरती के चर्चे भी होते रहते हैं. समय बदलता है और शक्ल-सूरत भी. लेकिन कुछ बॉलीवुड अभिनेत्रियां बदलते समय के साथ भी लोगों को याद रहती है. आज ऐसी ही बीते दौर की 5 एक्ट्रेस के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिनका लुक पहले की तुलना में अब पूरी तरह से बदल चुका है…

अनु अग्रवाल…

'आशिकी' फेम इस एक्ट्रेस को आज भी याद है वो खौफनाक मंजर, इनकी कहानी आपको रुला देगी

साल 1990 में आई सुपरहिट फिल्म ‘आशिकी’ ने अनु अग्रवाल को रातोंरात स्टार बना दिया था. इस फिल्म में अनु के साथ अहम रोल में अभिनेता राहुल रॉय थे. इस फिल्म को अपार सफ़लता हासिल हुई थी. अनु अग्रवाल ने और भी कई फिल्मों में काम किया हालांकि उन्हें इसके जैसी सफलता दोबारा कभी नसीब नहीं हुई. बता दें कि, साल 1999 में अनु एक सड़क हादसे का शिकार हो गई थी और इस हादसे में उनका पूरा चेहरा खराब हो गया था. इसके चलते वे 29 दिनों तक कोमा में भी रही थी. वे लंबे समय से फिल्म इंडस्ट्री से दूर है और उनका लुक अब पूरी तरह से बदल चुका है.

मीनाक्षी शेषाद्रि…

एक समय बॉलीवुड में मीनाक्षी शेषाद्रि का राज था. 80 और 90 के दशक में मीनाक्षी शेषाद्रि बॉलीवुड में ख़ूब सक्रिय रही. साल 1983 में आई फिल्म ‘पेंटर बाबू’ से अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली मीनाक्षी ने बहुत जल्दी हिंदी सिनेमा में सफलता पा ली थी. उन्होंने दामिनी, घायल, घातक, हीरो, शहंशाह, जुर्म जैसी कई सुपरहिट फ़िल्में दी थी. आज भी फैंस उनकी फिल्म ‘दामिनी’ को देखना पसंद करते हैं. बता दें कि, मीनाक्षी का भी लुक अब पूरी तरह से बदल चुका है. मीनाक्षी ने साल 1995 में बैंकर हरीश मैसूर से शादी की थी और इसके बाद वे बॉलीवुड के साथ ही भारत को भी छोड़ गई थी. बीते 25 सालों से मीनाक्षी अमेरिका के डलास में रह रही है.

संदली सिन्हा…

अपनी मासूमियत से संदली सिन्हा ने लाखों-करोड़ों दिलों को अपना दीवाना बना लिया था. आख़िरी बार साल 2016 में आई फिल्म ‘तुम बिन 2’ में संदली स्पेशल अपीयरेंस के तौर पर नज़र आई थी. वहीं वे सबसे पहले सुर्ख़ियों में फिल्म ‘तुम बिन’ से आई थी. वहीं उन्हें अक्षय कुमार, बॉबी देओल और अमिताभ बच्चन जैसे सितारों की फिल्म ”तुम्हारे हवाले वतन साथियो” में भी देखा गया था. उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. फिलहाल वे अपने पति के कामकाज को संभाल रही है. संदली सिन्हा के पति एक बिजनेसमैन है.

किमी काटकर…

किमी काटकर अमिताभ बच्चन और रजनीकांत की फिल्म ‘हम’ के गाने ‘जुम्मा चुम्मा दे दे’ से ख़ूब सुर्ख़ियों में रही थी. बॉलीवुड में किमी काटकर टार्जन के साथ ही कई और फिल्मों में भी देखने को मिली. शादी के बाद उन्होंने फ़िल्मी दुजनिया से दूरी बना ली थी. बता दें कि, किमी काटकर की शादी विज्ञापन फिल्म निर्माता शांतनु शौरी से हुई थी.

प्रीति झंगियानी…

प्रीति झंगियानी का बॉलीवुड करियर बहुत छोटा ही रहा है. उन्होंने बहुत जल्दी फिल्म इंडस्ट्री से दूरी बना ली थी. अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और शाहरुख़ खान की सुपरहिट फिल्म ‘मोहब्बतें’ से प्रीति झंगियानी को भी सफलता मिली थी और उनके काम को भी सराहा गया था. साल 2001 में आई इस फिल्म से प्रीति झंगियानी ने हिंदी सिनेमा में अपने कदम रखे थे. लेकिन डेब्यू फिल्म से ही सफलता हासिल करने वाली प्रीति अभिनय की दुनिया में लंबी पारी नहीं खेल सकी. इन 20 सालों में उनके लुक में भी बदलाव आ गया है.

Back to top button
?>