बॉलीवुड

बला की खूबसूरत है गुलशन कुमार की बहू दिव्या, ससुर के निधन के बाद ऐसे संभाल रही उनका बिजनेस

फिल्म इंडस्ट्री में कैसेट किंग के नाम से मशहूर स्वर्गीय गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) आज 5 मई को अपनी 65वीं बर्थ एनिवर्सरी मना रहे हैं। 1956 को नई दिल्ली में जन्मे गुलशन कुमार का 1997 में अंडरवर्ल्ड ने मर्डर करवा दिया था। उनके निधन के बाद टी-सीरिज कमान बेटे भूषण कुमार और बहू दिव्या खोसला कुमार ने संभाली। गुलशन कुमार की बहू दिव्या खोसला की खूबसूरती की जितनी तारीफ की जाए कम ही है।

20 नवंबर, 1987 को दिल्ली में जन्मी दिव्या खोसला ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2004 में ‘लव टुडे’ नामक तेलगु फिल्म से की थी। 2004 में ही वे अक्षय कुमार संग ‘अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों’ में भी नजर आई थी। इसी फिल्म की शूट के दौरान उनकी गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार से पहली मुलाकात हुई थी। पहले दोनों के बीच चैट और कॉल पर बात होने लगी। जल्द ही दोनों के दूसरे के करीब आने लगे।

इस बीच भूषण कुमार ने दिल्ली में हुई अपनी बहन की शादी में दिव्या और उसके परिवार वालों को बुला लिया। यहां दिव्या के घरवालों को भूषण पहली नजर में ही भा गए। दिव्या की मां ने उन्हें भूषण से शादी करने को फोर्स किया। दिव्या भी भूषण को पसंद करती थी इसलिए वह शादी को मान गई। दोनों ने 13 फरवरी 2005 में शादी रचाई। इस शादी से 2011 में उन्हें एक बेटा रुहान हुआ जो अब दस साल का है।

शादी के बाद कुछ सालों तक दिव्या ने फिल्मों से दूरी बना ली। बेटे भूषण और बहू दिव्या के अलावा गुलशन कुमार के परिवार में उनकी दो बेटियां तुलसी और खुशाली कुमार भी हैं। फिल्मों में आने से पहले दिव्या म्यूजिक वीडियो का हिस्सा भी हुआ करती थी। उनका पहला म्यूजिक वीडियो साल 2000 में आया फाल्गुनी पाठक का ‘अइयो रामा हाथ से ये दिल खो गया’ था।

इसके बाद वे 2003 में कुणाल गांजावाला के एलबम ‘जिद ना करो ये दिल दा मामला है’ में दिखाई दी। इसमें उनके साथ सलमान खान भी थे। दिव्या पलक मुछाल और अरिजित सिंह के म्यूजिक वीडियो ‘कभी यादों में आऊं’ में भी नजर आ चुकी है।

दिव्या अपनी ही डायरेक्ट की हुई फिल्म ‘सनम रे’ में ‘हमने पी रक्खी है’ और ‘अक्कड़-बक्कड़ बम्बे बो’ जैसे आइटम नंबर्स पर डांस भी कर चुकी है। वे इन दिनों फिल्म डायरेक्शन और प्रोडक्शन में हाथ आजमा रही हैं। 20 म्यूजिक वीडियो डायरेक्ट करने के बाद उन्होंने 2014 में फिल्म ‘यारियां’ फिल्म डायरेक्ट की थी। फिर 2016 में ‘सनम रे’ का निर्देशन भी किया। वे 2015 में आई रणबीर कपूर की फिल्म ‘रॉय’ की प्रोड्यूसर भी रह चुकी हैं।

Back to top button
?>