ब्रेकिंग न्यूज़

IPL 2021:आईपीएल में कई खिलाड़ियों के एक साथ कोरोना पॉजिटिव होने के बाद इस सीजन को किया गया स्थगित

कोरोना वायरस ने इस समय देश में संकट ला कर खड़ा कर दिया है. हर तरफ कोरोना की तबाही साफ़ देखी जा सकती है. अभी तक जहां इसका असर लॉक डाउन के रूप में देखा जा रहा था. वहीं अब इसकी मार दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग IPL पर भी देखी जा रही है. कल ही 3 मई को IPL के दो खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. जिसके बाद kal का मैच रद्द कर दिया गया था. अब खबर आ रही है कि देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण IPL को रद्द किया जा रहा है. आईपीएल प्रशासन ने इस सीजन के सभी मैच सस्पेंड कर दिए हैं.


आपको बता दें कि चार अलग-अलग आईपीएल टीमों से अभी तक कई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं. दिल्ली कैपिटल्स टीम से अमित मिश्रा आज ही कोरोना संक्रमित हुए हैं. इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद से ऋद्धिमान साहा पॉजिटिव हुए थे. वहीं अन्य टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी पहले ही संक्रमित हो चुके हैं. इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के गेंदबाजी के कोच एल बालाजी के पॉजिटिव पाए गए थे. जिसके बाद सीएसके और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को होने वाला मैच स्थगित कर दिया गया था. सोमवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का मैच भी इसी वजह से स्थगित हुआ था.

अब बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया है कि IPL को इस सत्र के लिए स्थगित किया जा रहा है. बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने भी इस खबर को सही बताया है. अभी जो जानकारी सामने आ रही है उसके मुताबिक विदेशी सहित सभी खिलाड़ी अभी भारत में ही बबल में ही रहेंगे. अब बीसीसीआई ये जांचने की कोशिश कर रहा है कि कोरोना से सुरक्षित रहते हुए क्या खिलाड़ियों को 2-3 जून तक बायो बबल में रखा जा सकता है. इसलिए इसके लिए बीसीसीआई के पास एक हफ्ते का समय है. तब तक ये सीजन निलंबित है.

गौरतलब है कि बायो बबल में कोविड-19 के कई मामले सामने आए थे. जिसके बाद आईपीएल को मंगलवार (4 मई) को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित करने का फैसला लिया गया है. आईपीएल में कई टीम के खिलाड़ियों और सदस्यों के लगातार कोरोना पॉजिटिव निकलने के बाद बीसीसीआई ने ये बड़ा कदम उठाया है. हालिया होने वाले सभी मुकाबले 4 शहर अहमदाबाद, दिल्ली, बेंगलुरु और कोलकाता में होने थे. इन सभी शहरों में ही कोरोना के मामले भयंकर रूप से सामने आ रहे हैं. इन शहरों में कोरोना संक्रमण के रोज 10 हजार से ज्यादा नए मामले सामने देखने को मिल रहे है.

Show More
Back to top button